यूपी में गाली सियासत: दया की पत्नी ने भी दर्ज करायी रिपोर्ट

mayawati-latest

लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती और दयाशंकर के परिवार के बीच अब महाभारत शुरू हो गया है। दयाशंकर के परिवार ने बसपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके चलते शुक्रवार सुबह दयाशंकर की मां त्रेता सिंह बसपा प्रमुख मायावती और नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ केस दर्ज कराने हजरतगंज कोतवाली पहुंची और एफआईआर दर्ज कराई।
त्रेता सिंह के वकील दिलीप श्रीवास्तव ने बताया गुरुवार को बसपा के प्रदर्शन के दौरान बसपाइयों ने दयाशंकर के परिजनों को लेकर अभद्र टिपण्णी की थी। बसपाइयों ने भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी के अलावा ‘दयाशंकर सिंह की बहन को पेश करोÓ, ‘दयाशंकर सिंह की बेटी को पेश करोÓ जैसे नारे लगाए थे। इसके विरोध में दयाशंकर की मां त्रेता सिंह ने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी।
दयाशंकर मामले में दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने कहा कि इस पूरे विवाद के बाद उन पर और उनकी बेटियों पर की गई अमर्यादित टिप्पणियों से वे बेहद दुखी हैं। स्वाति ने इन नारों पर आपत्ति जताई जताते हुए अपने परिवार पर खतरा बताया वह दोपहर में बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगी।स्वाति सिंह ने कहा उनके पति ने गलती की है तो कानून उन्हें सजा देगा, लेकिन उनके परिवार और उनकी बेटियों को लेकर जो भद्दी टिप्पणियां की जा रही हैं, उनका जवाब कौन देगा? वहीं, दयाशंकर सिंह की 12 साल की बेटी ने फोन कर कहा नसीम अंकल, मुझे बताएं कहां आना है आपके पास पेश होने के लिए। वह बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी से ये शब्द कह रही थी। स्वाति ने कहा उनकी बच्ची भी भद्दी टिप्पणियों से बहुत डर गई हैं वो बेहद दु:खी है।गौरतलब है कि दया शंकर सिंह ने टिकट बिक्री के मामले पर टिप्पणी करते हुए मायावती की तुलना एक वैश्या से कर दी थी। उन्होंने कहा था कि मायावती जिस तरह से मोलभाव कर रही हैं, इस तरह एक वेश्या भी अपने पेशे को लेकर नहीं करती। दया शंकर सिंह ने मऊ में यह विवादित बयान दिया था। वहीं, भाजपा नेता के इस बयान पर मायावती ने कहा कि भाजपा नेता यूपी में पार्टी की पकड़ ढीली होने से बौखला गए हैं। इस तरह का बयान हताशा का परिचय है। इसके बाद मायावती ने इसका विरोध किया तो दयाशंकर को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।