कांग्रेस की यूपी बेहाल बस यात्रा को सोनिया की हरी झंडी

bus yatraनई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गाधी ने आज कांग्रेस मुख्यालय से 27 साल यूपी बेहाल बस यात्रा को झंडी दिखाते हुए यूपी चुनावी अभियान का बिगुल फूंका। तीन दिन की इस बस यात्रा में यूपी में कांग्रेस की सीएम पद की प्रत्याशी शीला दीक्षित, प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद व तमाम बड़े नेता शामिल हैं।
यात्रा का मुख्य उद्देश्य पिछले 27 सालों से यूपी में शासन कर रही सरकारों के कारण बिगड़े माहौल को दिखाना है। यात्रा में यूपी कांग्रेस से जुड़े सभी बड़े चेहरे शामिल होंगे। इस चुनावी यात्रा के शुरु होने पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि इस बार यूपी की जनता विकास चाहती है। जनता ने भाजपा, बसपा और सपा को परख लिया और जान गई है कि वे लोगों में फूट डालते हैं। कांग्रेस सभी धर्मों का सम्मान व प्रतिनिधित्व करती हैं। इस बार यूपी के लोगों के लिए यही हमारा संदेश है। काग्रेस के यूपी के वरिष्ठ नेता श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि इस बार यूपी में कांग्रेस ही सत्ता में आएगी।
बता दें कि कांग्रेस अपने चुनावी अभियान में उत्तर प्रदेश में भाजपा, सपा और बसपा के 27 साल के शासन में उपजी बदहाली और पिछड़ेपन का प्रचार करेगी। यात्रा दिल्ली से कानपुर तक जाएगी। पहले दिन दिल्ली से गाजियाबाद होते हुए हापुड़, अमरोहा फिर मुरादाबाद जाएगी। दूसरे दिन मुरादाबाद से चलकर रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर को कवर किया जाएगा। तीसरे दिन शाहजहांपुर से होते हुए हरदोई, कन्नौज का रास्ता तय करके कानपुर पहुंचेगी। इस दौरान यूपी से जुड़े कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता इस बस यात्रा में शामिल होंगे। यात्रा में प्रदेश प्रभारी ग़ुलाम नबी आज़ाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, सीएम चेहरा शीला दीक्षित, संजय सिंह, कोऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन प्रमोद तिवारी, प्रदीप माथुर शामिल होंगे। इस पूरी यात्रा के दौरान 27 साल यूपी बेहाल का संदेश प्रचारित किया जाएगा। 29 जुलाई को को लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक होगी। इस बैठक में राहुल गांधी बैठक भी शामिल होंगे।