माया की हुंकार: सरकार बनी तो जेल जायेगा दयाशंकर

mayawatiलखनऊ। मायावती ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और समाजवादी पार्टी को खरी खोटी सुनाई। उत्तर प्रदेश में सपा और भाजपा की मिली भगत से प्रदेश में दलितों का उत्पीडऩ हो रहा है। प्रदेश सरकार को अभद्र भाषा बोलने के मामले का खुद ही संज्ञान लेकर आरोपी को गिरफ्तार करना चाहिए था मगर आज भी दयाशंकर पुलिस की पकड़ से दूर है।बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की पुलिस ने 48 घंटे बीत जाने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए प्रदेश भर में छापेमारी की लेकिन उनका सुराग लगा पाने में नाकाम रही है। बताया जा रहा है दयाशंकर दिल्ली में डेरा जमाये हुए हैं और एसटीएफ उनकी तलाश में जुटी है।
बता दें बसपा सुप्रीमो पर अमर्यादित टिप्पणी करने के बाद बसपा कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज चौराहे पर 21 जुलाई को विरोध प्रदर्शन किया था। इसके चलते जिलाधिकारी राजशेखर, एसएसपी मंजिल सैनी ने 36 घंटे में दयाशंकर की गिरफ्तारी का आश्वाशन दिया था। गिरफ्तरी की मॉनिटरिंग एडीजी कानून एवं व्यवस्था दलजीत चौधरी कर रहे हैं। शुक्रवार को दयाशंकर के लखनऊ की अदालत में आत्मसमर्पण करने की अफवाहें फैली थी लेकिन वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए।
प्रदर्शन के बाद पुलिस ने दयाशंकर के छोटे भाई धर्मेंद्र सिंह को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की लेकिन कोई पता नहीं लग सका। पुलिस ने उनके बैरिया स्थित मामा के घर पर भी दबिश दी थी। पुलिस के मुताबिक दयाशंकर का मोबाइल फोन भी 20 जुलाई की रात एक बजे से स्विच ऑफ है। बताया जा रहा है दयाशंकर दिल्ली में हैं एसटीएफ उनकी तलाश में है। पुलिस जल्द ही दयाशंकर की गिरफ्तारी का दावा कर रही है।
वहीं, बसपा के प्रदर्शन के दयाशंकर की पत्नी, बहन और बेटी के बारे में अमर्यादित लगाए गए नारों को लेकर भाजपा समर्थकों में खासा रोष है। इन टिप्पणियों को लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और व्हाट्सएप एवं ट्विटर पर बसपा की खूब आलोचना हो रही है। नाराजगी का इजहार करते हुए भाजपा भी सूबे में प्रदर्शन कर रही है।
दयाशंकर सिंह की बेटी को लेकर कहे गए अपशब्द मामले में रिएलिटी शो के एक्टर और प्रमोद महाजन के बेटे राहुल महाजन भी लखनऊ पहुंचे। उन्होंने बीजेपी के दयाशंकर की बेटी के समर्थन में अभद्र नारे लागाने वालों पर कार्रवाई की मांग की। हालांकि उन्होंने दयाशंकर की आपत्तिजनक बयान के लिए उनको सजा मिलनी चाहिए इसका भी समर्थन किया।