ओवैसी बोले: कश्मीर में शहरियों पर चल रही है गोली

ovesiबरेली। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लेमीन के मुखिया असददुद्दीन ओवैसी ने कश्मीर में बर्बरता का इल्जाम लगाते हुए कहा कि पत्थर का जवाब गोली से दिया जा रहा है, यह कहां का इंसाफ है। पाक पीएम नवाज शरीफ को कहा कि कश्मीर मसले पर जुबान नहीं चलाएं।
दरगाह आला हजरत पर मौलाना तौकीर रजा खां से मुलाकात करने आए ओवैसी ने सुरक्षा बलों पर पथराव, हमले और दंगाइयों पर एक भी शब्द नहीं कहा। केवल केंद्र सरकार और सुरक्षा बलों पर गंभीर आरोप मढ़ते रहे। यहां तक कि मारे गए जिस आतंकी की वजह से लोग बवाल कर रहे हैं, उसका तो जिक्र तक नहीं किया। कश्मीर से जुड़े सवाल पर ओवैसी ने कहा कि वहां शहरियों पर गोलियां चलाई जा रही हैं, जो इजराइल से खरीदी गई हैं। बड़ी तादाद में लोग मारे गए हैं।
1900 जख्मी हैं। डेढ़ सौ लोगों की आंखों की रोशनी जा चुकी है। जहां तक हालात खराब होने का सवाल है तो हम पहले ही चेता चुके थे कि वहां जनाजे में भारी भीड़ उमड़ रही है, लोगों में गुस्सा है लेकिन सरकार ने संज्ञान नहीं लिया। आरोप लगाया कि सरकार ने डेढ़ साल में मसले के हल को कोई कोशिश नहीं की। कश्मीर का हल अटल बिहारी बाजपेई के एजेंडे से ही हो सकता है। यह काम मोदी सरकार को करना होगा। वहां लोगों के सामने भूखे मरने की नौबत है, हमारी सरकार से मांग है कि 17 दिन से लगा कफ्र्यू हटाया जाए।
पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान पर कहा कि वह हमारी फिक्र करना छोड़ दें, अपने घर में लगी आग को बुझाएं। भड़काऊ भाषणों के सवाल पर कहा कि अगर हमारे बोलने से मुसलमान एकजुट होते तो कम से कम एक सांसद तो यूपी से जीत ही जाता। है क्या कि हर गलत काम के लिए दाढ़ी वाले को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। यूपी से चुनाव लडऩे के सवाल पर कहा कि कि मजबूती से लड़ेंगे।
आल इंडिया इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने कहा कि वक्त की जरूरत है कि सेकुलर ताकतें यूपी में एक हो। प्रदेश प्रेम का सुबूत दें। बिहार का फार्मूला यहां भी लागू हो।