निराधार बयानबाजी कर रहे हैं भाजपार्ई: राजेन्द्र चौधरी

leader-rajendra-chaudhry
वरिष्ठ संवाददाता
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने ऐसा चश्मा पहन रखा है कि उन्हें प्रदेश में कुछ भी अच्छा होता नहीं दिखाई पड़ता है। कानून व्यवस्था पर अपनी केन्द्र सरकार के राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड व्यूरो के आंकड़ो पर भी उन्हें विश्वास नहीं है जो दर्शाते हैं कि आबादी के हिसाब से प्रदेश में बहुत कम अपराध हुए हैं। इसके मुकाबले अन्य राज्यों के रिकार्ड में अपराध ज्यादा दर्ज हैं। जब भाजपा नेता को और कुछ नहीं मिला तो अब वे बहू-बेटियों की सुरक्षा पर निराधार बयानबाजी करने लगे हैं।
बहू बेटियों की सुरक्षा के मामले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बहुत संवेदनशील रहे हैं। महिलाओं और किशोरियों से छेड़छाड़ आदि के मामलों की जॉच और आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन की ख्याति अन्य प्रदेशों तक पहुॅच चुकी है। इसमें शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाता है और गलत हरकतें करनेवालों को तुरंत राह पर लाने का काम होता है।
समाजवादी सरकार ने महिलाओं को अब बिना थाना जाए अपने खिलाफ होनेवाले अपराध की शिकायत आनलाइन दर्ज करने की सुविधा भी दी है। घरेलू हिंसा, यौन उत्पीडऩ, दहेज प्रताडऩा जैसे मामलो में केस तेजी से दर्ज हो रहे हैं और उन पर त्वरित कार्यवाही भी हो रही है। इन मामलो में पुलिस ने क्या कार्यवाही की यह भी मालूम किया जा सकता है। राज्य सरकार ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बेटे-बेटियों की तरह उनकी बेटियों के बेटी-बेटों को भी सरकारी नौकरियों में आरक्षण का लाभ दिया है। लैपटाप वितरण की योजना ने छात्राओं को आत्मनिर्भरता की सीख दी है।