अमेरिका में टीम इंडिया: होगा टी-20 मैच

t20 team

खेल डेस्क। अमरीका में रहने वाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। वे जल्द भ्ही भारतीय क्रिकेटर्स को अपनी सरजमीं पर चौके-छक्के लगाते हुए देख पाएंगे। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम इस माह के अंत में अमरीका के फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के साथ दो टी-20 मैंचों की सीरीज खेलने वाली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। अमरीका में ये मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क में खेले जाएंगे।
बीसीसीआई ने कहा कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ जारी टेस्ट सीरीज के समाप्ति के बाद दो मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। ये मैच 27 और 28 अगस्त को फ्लोरिडा में होंगे। वहीं दूसरी और वेस्टइंडीज़ बोर्ड ने भी इस बात की पुष्टि की है की वो भारत के साथ एक टी20 सीरीज़ खेलने वाले हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी चार टेस्ट मैंचों की सीरीज का समापन 22 अगस्त को त्रिनिनाद में होगा। फिलहाल भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है और जमैका में जारी दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है।
आपको बता दें दुनिया में खेलों के लिए सबसे बड़ा देश है अमरीका, यहाँ सभी प्रकार के खेल काफी प्रसिद्ध हैं लेकिन क्रिकेट यहाँ अभी ज्यादा फेमस नहीं हुआ है। पिछले साल नवंबर माह में क्रिकेट ऑल स्टार्स सीरीज़ हुई थी जिसमें सचिन और शेन वॉर्न जैसे कई बड़े पूर्व खिलाड़ी शामिल हुए थे। लोगों की ओर से इस सीरीज में अच्छा रेस्पोंस मिला था। इस चीज को ध्यान में रखते हुए आईसीसी आगे अमरीका में क्रिकेट सीरीज करवा सकता है।
वेस्ट इंडीज में टेस्ट सीरीज खेल रहे भारतीय टीम के 15 खिलाडिय़ों में से आठ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टी-20 टीम में भी नियमित तौर पर खेलते हैं। इनमें विराट कोहली, शिखर धवन और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। वेस्ट इंडीज ने आईसीसी से भी अमेरिका में क्रिकेट मैच के लिए अनुमति का अनुरोध किया था। फिलहाल इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषण नहीं हुई है।