मोदी बोले: गोली मारना है तो मुझे मारो

pm modiमेडक (तेलंगाना)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से समाज का विभाजन करने की कोशिश कर रहे स्वघोषित गौ रक्षकों से सावधान रहने की रविवार को अपील की। सत्ता में आने के बाद पहली बार तेलंगाना के दौरे पर आए मोदी ने कोमतीबंदा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से फर्जी गौ रक्षकों से सावधान रहने और समाज के सभी वर्गों के बीच शांति और प्रेम कायम करने के लिए उन्हें अलग-थलग करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि ये स्वघोषित गौ रक्षक असामाजिक तत्व हैं। मोदी ने अपने 35 मिनट के भाषण में सभी राज्य सरकारों से फर्जी गौ रक्षकों पर नजर रखने और एक डोजियर तैयार करने के लिए कहा है। साथ ही गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर उन्हें कड़ी सजा देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे फर्जी गौ रक्षकों को गायों की रक्षा से कोई लेना-देना नहीं होता। गायों के प्रति महात्मा गांधी और विनोबा भावे के सम्मान को याद करते हुए उन्होंने कहा कि प्राचीनकाल से ही गायों का सम्मान होता रहा है और उन्हें हमारी माता का स्थान दिया गया है।
उन्होंने कहा, मां एक उम्र तक अपने बच्चों को दूध पिलाती है लेकिन गाय कई वर्षों तक दूध देती है। प्रधानमंत्री ने गायों को कृषि से भी जोडऩे का सुझाव दिया क्योंकि गाय के मूत्र को मृदा के लिए अच्छा माना जाता है।