पंखे से लटकी मिली अरुणाचल के पूर्व सीएम की बॉडी

hangs manईटाननगर। अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल का शव आज उनके निवास से बरामद हुआ। उनकी बॉडी पंखे से लटकी मिली थी। माना जा रहा है कि कलिखो ने आत्महत्या की है। मामले की सूचना मिलते ही डॉक्टरों को बुलाया गया, जिन्होंने जांच के बाद पुल को मृत घोषित कर दिया। 13 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुल को राज्य के सीएम की पोस्ट छोडऩी पड़ी थी। सीएम न रहते हुए भी कलिखो सीएम हाउस में ही रह रहे थे। बताया जा रहा है कि कलिखो सीएम पद से हटाए जाने के बाद से ही काफी दिनों से परेशान चल रहे थे।
गौरतलब है कि कांग्रेस से बागी होकर कलिखो ने बीजेपी के साथ मिलकर अरुणाचल प्रदेश में अपनी सरकार बना ली थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने अरुणाचल प्रदेश में पिछली कांग्रेस सरकार को बहाल करने का आदेश दे दिया था। इसके साथ ही15 दिसंबर से पहले की स्थिति कायम रखने को कहा था। कोर्ट के फैसले के 11 घंटे के अंदर कांग्रेस नेता नबाम तुकी ने सीएम पद का चार्ज संभाल लिया। वहीं, केंद्र के अटॉर्नी जनरल ने भी कहा था कि सरकार रिव्यू पिटीशन दाखिल नहीं करेगी। कहा जा रहा है कि इस घटनाक्रम के बाद से ही कलिखो परेशान चल रहे थे।
अरुणाचल प्रदेश में पिछले साल दिसंबर से राजनीतिक उठापटक चल रही थी। दिसंबर में कांग्रेस सरकार के 42 में से 21 विधायक बागी हो गए थे। 16-17 दिसंबर को कांग्रेस के कुछ विधायकों ने बीजेपी के साथ मिलकर सीएम नबाम तुकी के खिलाफ नो कॉन्फिडेंस मोशन पेश किया था। इसमें तुकी की हार हुई थी।