पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाना जनविरोधी: भाजपा

bjp
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की सपा सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल पर वैट दरों में वृद्धि को जन विरोधी फैसला बताया। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हरिशचन्द्र श्रीवास्तव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कमी का लाभ प्रदेश की जनता को नहीं देना चाहती है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सरकार द्वारा डीजल व पेट्रोल के वैट दरों में वृद्धि समाजवादी सरकार के किसान हितैषी चेहरे को बेनकाब करती है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में डीजल व पेट्रोल की कीमते घटने से जहां किसानों व निम्न मध्यमवर्ग से लेकर आम व खास सभी को लाभ मिलता वहीं किसानों की उत्पादन लागत घटती प्रदेश खाद्य सामग्री के ट्रान्सर्पोटेशन लागत में कमी आती जिससे मंहगाई कम होती और गरीब तबके के लोगों को उसका लाभ मिलता। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार के इस फैसले से प्रदेश के गरीब तबके के लोगो का भारी निराशा हुई है।
भाजपा प्रवक्ता ने डीजल पेट्रोल पर वैट दरो की वृद्धि को विकास विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो के उपयोग के बिना किसी भी विकास परियोजना की कल्पना सम्भव नहीं है। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा बढ़े वैट के कारण डीजल-पेट्रोल कीमतो में बढ़़ोत्तरी का प्रभाव जहां किसानों, छात्रों तथा आमजन को प्रभावित करेगा। वहीं प्रदेश मेें मंहगाई को बढ़ायेगा और विकास को प्रभावित करेगा।