कांग्रेस में भगदड़: तीन विधायक बसपा में शामिल

bspलखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्ता वापसी के लिए प्रयासरत बहुजन समाज पार्टी ने आज कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है। बसपा ने कांग्रेस के साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी समाजवादी पार्टी के खेमे में भी सेंध मारी है। आज बहुजन समाज पार्टी में कांग्रेस के तीन मुस्लिम विधायक शामिल हो गये। सपा के भी एक मुस्लिम विधायक ने बसपा का दामन थामा है। कांग्रेस के तीन तथा प्रदेश की सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी के एक विधायक ने आज बहुजन समाज पार्टी से नाता जोड़ लिया है।
बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर के साथ ही पार्टी के चीफ को-आर्डीनेटर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आज विधान भवन में बसपा विधानमंडल कल के कार्यालय में इन विधायकों के बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। कांग्रेस के विधायक नावेद मियां (स्वार, रामपुर), दिलवनाज खान (बुलंदशहर) तथा मोहम्मद मुस्लिम (अमेठी) के साथ ही समाजवादी पार्टी के नवाजिश आलम खान (बुढाना, मुजफ्फरनगर ) को बसपा के बड़े नेताओं ने आज पार्टी में शामिल कराया। इनके साथ ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मंत्री रहे अवधेश वर्मा भी बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गये।
कांग्रेस के विधायक रहे दिलनवाज खान को प्रदेश के मंत्री आजम खां का बेहद करीबी माना जाता है। आजम खां बुलंदशहर में उनके कार्यक्रमों में जाते भी हैं। समाजवादी पार्टी के नवाजिश आलम खान ने भी पार्टी को छोड़ दिया। नवाजिश आलम खान मुजफ्फरनगर जिले की बुढ़ाना से विधायक हैं।