जम्मू-कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक: पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

modi

नई दिल्ली। कश्मीर के हालात को लेकर दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने जा रही सर्वदलीय कमेटी की बैठक में जम्मू का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह व विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद करेंगे। दोपहर बारह बजे तय बैठक में कश्मीर संभाग से पीडीपी के सांसद मुजफ्फर हुसैन बेग के हिस्सा लेने के आसार हैं। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हिस्सा लेंगी। इस समय नेशनल कांफ्रेंस का कोई भी सांसद नहीं है, लिहाजा सर्वदलीय बैठक में राज्य की विपक्षी पार्टियों में से सिर्फ प्रदेश कांग्रेस का ही प्रतिनिधित्व होगा।
गुलाम नबी आजाद प्रदेश कांग्रेस के साथ जम्मू संभाग का भी प्रतिनिधित्व करेंगे। सांसद शमशेर सिंह मन्हास ने जागरण को बताया कि इसमें कश्मीर के हालात को ध्यान में रखकर आगे की जाने वाली कार्रवाई पर चर्चा होगी। राज्यसभा में इस मुद्दे पर विस्तार हुई थी। गौरतलब है कि सर्वदलीय कमेटी का राज्य के जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए जम्मू व कश्मीर आना लगभग तय है।
ऐसे में शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में कमेटी के दौरों के शेडयूल पर भी चर्चा तय है। अलबत्ता दौरों को लेकर कोई जल्दबाजी नही की जाएगी। बुधवार को राज्यसभा में कश्मीर को लेकर हुई बहस में भी जम्मू की आवाज जोरशोर से बुलंद हुई थी। प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह के साथ सांसद शमशेर सिंह मन्हास ने जम्मू संभाग के हितों को सदन में उजागर किया था।