पीएम मोदी के बयान पर आग बबूला हुआ पाक

indo_pak_talks

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री मोदी के पाक अधिकृत कश्मीर मुद्दे पर दिए बयान पर पाकिस्तान आग बबूला हो रहा है। पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से यह पूछा कि वे हमें कौन सा पाठ पढ़ाना चाहते है। उन्होंने कहा कि यदि भारत यह चाहता है कि हम कश्मीरियों पर अत्याचार के खिलाफ चुप रहे तो हम आपको यह बता दें कि कश्मीर पाकिस्तान का अभिन्न हिस्सा है और हम किसी भी कश्मीरी पर होने वाले अन्याय को सहन नहीं करेंगे।
गृहमंत्री चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए राजनाथ सिंह से पूछा की वे पाकिस्तान को कौनसा पाठ पढ़ाने की बात कर रहे है। उन्होंने कहा यदि वे शांति, भाईचारे के पाठ की बात कर रहे हैं तो हम उन्हें यह बताने चाहते है कि वो पाकिस्तान ही है जिसने वार्ता के लिए हमेशा दरवाजे खोले हुए है। लेकिन साथ चौधरी ने यह भ्भी नसीयत दी कि किसी विवाद का हल बिना भाईचारें के नहीं हो सकता है।
निसार अली ने राजनाथ सिंह को चेतावनी भरे लहजें में कहा कि यदि वे भारत के दबदबे, गुस्से और कश्मीर पर कब्जे का पाठ पढ़ाना चाहते हैं तो मैं उन्हें यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि पाकिस्तान किसी के अधीन नहीं है और न ही वह कश्मीर के मौजूदा हालात को स्वीकार करने वाला है। अगर आपको किसी मुद्दे को सुलझाना है तो उसका हल शांति से बैठकर ही ढ़ूंढ़ा जा सकता है।
सार्क सम्मेलन में भ्भारतीय गृहमंत्री के लंच न करने के सवाल पर निसार अली ने कहा कि वो लंच पाकिस्तान की ओर से आयोजित किया गया था न कि मेरी ओर से। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने बातचीत के दरवाजे कभी बंद नहीं किए है। ये दरवाजे भ्भारत की ओर से बंद किए गए और उसका इल्जाम पाकिस्तान पर लगाया जा रहा है जो कि गलत है।