शराबबंदी: सीएम नीतीश ने पुलिस अधिकारियों को हड़काया

nitish_kumarपटना। शराबबंदी को लेकर लापरवाह पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई और इससे उपजे विवाद के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस अधिकारियों को लेकर बेहद कड़ा बयान दिया है। नीतीश ने कहा है कि जो थानेदार पद छोडऩा चाहते हैं वे स्वतंत्र हैं। वे चाहें तो नौकरी भी छोड़ सकते हैं। लेकिन इस मुद्दे पर किसी तरह की ढिलाई का सवाल नहीं है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह बात एसके मेमोरियल हॉल में कुशवाहा पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन समारोह को संबोधित करते हुए कही। कहा कि वे बापू के सच्चे अनुयायी हैं और शराबबंदी का फैसला महात्मा गांधी के प्रति उनकी श्रद्धांजलि है। उन्होंने शराबबंदी को लेकर कड़े कदमों का बचाव किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने उन्हें सरकार चलाने के लिए चुना है। शराबबंदी लागू हो चुकी है और इस मामले में ढिलाई की अब कोई जगह नहीं है। कहा कि कानून सब पर लागू होगा। पुलिस अधिकारियों की ओर से धमकी आ रही है कि प्रभारी नहीं रहना चाहते। मत रहिए थाना प्रभारी, नौकरी भी छोड़ दीजिए लेकिन कानून है तो रहेगा।
नीतीश ने कहा कि उन्होंने केवल कहने भर के लिए शराबबंदी नहीं लागू की है। जो विरोध कर रहे हैं वे सुझाव दें। कानून में किसी को अटपटापन लगता है तो वह सुझाव दे। विरोध करने के लिए विरोध न करे। उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए है। कोई नहीं छूटेगा। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद समाज में आया बदलाव देखकर भी विरोधी इस ओर से आंखें मूंदे हैं।