जानिए कहां है दुनिया का सबसे बड़ा वैश्यालय

germanफीचर डेस्क। आज जर्मनी दुनिया का सबसे बड़ा वैश्यालय बन चुका है. जर्मनी में जिस्म का यह धंधा पैराडाइस 12 मंजिला बिल्डिंग में चलता है. यहाँ रहने वाली वैश्याओं के भी अरमान होते है जिन्हे वे अपनी मज़बूरी के चलते बया नहीं कर पाती है. लेकिन आज यहाँ काम करने वाली 23 वर्षीय जोसी ने हमसे अपनी कुछ बाते साझा की है. जोसी ने बताया कि वो यहाँ बहुत ज्यादा पैसे कमाने की उम्मीद से आई थी और यही सोच कर उसने काम शुरू किया था, पर ऐसा हुआ नहीं.
जोसी ने बताया कि एक गुड नाइट पर उसे 13 घंटे की शिफ्ट करनी पड़ती है और 20 लोगों को अपनी सेवा देनी पड़ती हैं.इस दौरान वो सिर्फ 100 यूरो (करीब 7400 रुपए) कमा पाती हैं. पर इस काम के दौरान उन्हें असहनीय पीड़ा से भी गुजरना पड़ता है. कमाए गए रुपयों में से उन्हें 23 यूरो बेड के लिए और 25 यूरो टैक्स के लिए देने पड़ते हैं. टैक्स देने में ही आधे से ज्यादा पैसे उन्हें देने पड़ते हैं.
पैराडाइस में करीब 150 लड़कियां काम करती हैं और हर साल में करीब 50,000 ग्राहक आते हैं. जर्मनी में वैश्यावृत्ति बहुत तेज़ी से बढ़ रही है. ब्रिटेन के मुकाबले जर्मनी में पांच गुना ज्यादा वैश्यावृत्ति बढ़ चुकी है. जोसी बताती हैं कि कई बार लोग शराब पी कर आते हैं और हमें पकडऩे की कोशिश करते हैं. ऐसे में मैं उन्हें मन कर देती हूँ कि मुझसे दूर रहे यहाँ कुछ भी फ्री नहीं है. जोसी ने बताया की हम अपनी सेवाएं पैसों के बदले देते हैं.
मैंने ज्यादा पैसे कमाने के लिए ये काम अपनाया है जिससे घर पर ज्यादा से ज्यादा पैसे पहुंचा सकूँ. पैराडाइज के हेड ऑफ मार्केटिंग माइकल ने बताया कि कैसे हर दिन 50 लड़कियों के आवेदन यहां काम करने के लिए आते हैं. वो यहां काम करना चाहती हैं. इस के बाद ये बात सामने आई है की जोसी अब अच्छी जि़न्दगी जीना चाहती है. अपने इस अनुभवों के बाद जोसी कहती है कि अब वो क्रिमिनोलॉजी की पढ़ाई करना चाहती है. दूसरी लड़कियां मुझपर हंसती हैं. पर एक दिन में जरूर पढूंगी और यह मेरे लिए एक निजी चीज है।