जानिए किस उम्र में होती सेक्स की ज्यादा जरूरत

better sex lifeहेल्थ डेस्क। आज दुनिया में सेक्स को लेकर हर वर्ग जागरूक है. सेक्स के तरीकों से लेकर इसके बारे में हरएक जानकारी आसानी से आपको देखने को मिल जाती है. आमतौर पर यह कहा जाता है कि युवाओं में सेक्स को लेकर काफी उत्सुकता होती है और यह काफी हद तक सही भी है, क्योकि जैसे-जैसे व्यक्ति जवानी के पड़ाव को छूता है वैसे-वैसे उसके मन में सेक्स को लेकर ललक बढ़ती ही जाती है. लेकिन क्या यही वह उम्र है जिसमे सेक्स की चाहत सबसे अधिक होती है ?
तो हमारा जवाब है नहीं. ऐसा हम नहीं कह रहे है ऐसा तो एक रिसर्च में सामने आया है. रिसर्च बताती है कि 60 साल से अधिक की उम्र के लोग यौन संबंध बनाने को लेकर कुछ अधिक उत्सुक होते है. जी हाँ, साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस वर्ग के लोग संबंध बनाते वक़्त किसी तरह का प्रोटेक्शन लेने को भी अवॉइड करते है.
सुनने में आया है कि 60 से लेकर 84 वर्ष तक के बुजुर्ग उम्र के बढऩे के साथ-साथ यौन संबंधों को लेकर और भी सजग होते जाने है. इसके साथ ही वे संबंध बनाने के लिए अधिक से अधिक खर्च भी करते है. रिसर्च ही यह भी बताती है कि करीब 59 फीसदी बुजुर्ग सेक्स के टाइम कंडोम को भी जरुरी नहीं समझते है. यानि अब आप अपने जेहन से इस बात को निकाल सकते है कि बुजुर्गो में सेक्स की चाहत नहीं होती।