कठोर हुए मुलायम: बोले, हो जायेगी पार्टी की ऐसी की तैसी

Mulayam 11 octलखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव आज समाजवादी पार्टी कार्यालय में झंडारोहण के बाद विधायक, मंत्री तथा कार्यकर्ताओं के प्रति बेहद कठोर हो गये। पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के कल मैनपुरी में इस्तीफा देने के बयान से आहत मुलायम ने पार्टी के सभी नेताओं को आज जमकर खरी-खरी सुनाई। मुलायम सिंह यादव आज बेहद गुस्से में थे। उन्होंने साफ शब्दों में वहां पर मौजूद सभी से कहा कि शिवपाल सिंह यादव आप लोगों से बेहद नाराज है।
शिवपाल को कोई भी नाराज करने के बाद न तो पार्टी को चला सकता है और न ही संगठन को। उन्होंने कहा कि अगर शिवपाल सिंह यादव हटे तो पार्टी की ऐसी-तैसी हो जाएगी। मुलायम ने कहा कि यह तो बेहद दुखद है कि जिम्मेदार लोग ही शिवपाल सिंह यादव का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लग रहा है कि शिवपाल सिंह के खिलाफ साजिश हो रही है। मुलायम ने आज राज खोला कि शिवपाल सिंह ने पहले इस्तीफा दिया था मैंने उनको रोका था। मैं जानता हूं उनकी क्षमता।
मुलायम सिंह ने कहा कि मुझे भी पता है कि हमारी पार्टी के नेता आजकल सिर्फ जमीन पर कब्जा करने के साथ ही गरीबों को सताने में लगे हैं। इनके साथ ही प्रदेश के अफसर भी बेहद बे-अंदाज हैं। जनता भी सब देख रही है कि क्या हो रहा है। मुलायम सिंह यादव ने बेहद तल्ख शब्दों में कहा कि हमको सत्ता देने वाली जनता एक मिनट में ही सत्ता ले भी सकती है।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि शिवपाल ने जो कहा है कि पार्टी के नेता व कार्यकर्ता के साथ ही प्रदेश में अफसर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं तो कुछ गलत नहीं कहा है। पार्टी के नेता तो धंधा कर रहे है। जबकि धंधा करने वालों की शह पर अफसर गरीब की सुनते नहीं हैं। मैनपुरी में शिवपाल के बयान पर आज मुलायम सिंह यादव बेहद गंभीर थे। उन्होंने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं और नेताओं को जमकर डांटा। मुलायम सिंह यादव के इस रुख से एक बार परिवार में फिर से फूट पड़ गई है।
मुलायम सिंह यादव आज पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर जमकर भड़के। उन्होंने शिवपाल सिंह यादव के बयान का समर्थन भी किया। मुलायम ने कहा कि अगर मैं भी शिवपाल के साथ खड़ा हो गया तो आधे भाग जाएंगे। उन्होंने कहा कि आप लोगों को पता होना चाहिए कि अगर शिवपाल सिंह नाराज हो गये तो यह सरकार असहज हो जाएगी। मुलायम ने दो-टूक कहा कि हमारे मंत्री सुविधाखोर हो गए हैं और जमकर गड़बड़ी कर रहे हैं। नेता तो प्रॉपर्टी का धंधा कर रहे हैं। हमको भी पता चल रहा है कि पार्टी कुछ नेता और कार्यकर्ता पार्टी कमजोर कर रहे हैं। इससे पहले भी मुलायम सिंह यादव ने जनेश्वर मिश्र की जयंती पर पार्टी के नेताओं को लापरवाही करने पर जमकर लताड़ा था।