बिहार विधानमंडल में जीएसटी पर लगी मुहर

biharपटना। बिहार विधानमंडल की विशेष बैठक में आज जीएसटी बिल पर सर्वसम्मति से मुहर लग गई। विधानसभा में केवल माले ने अपना विरोध जताया इसके वाकआउट के बीच सदन ने इस बिल को सर्वसम्मति से पारित कर दिया। उधर विधानपरिषद में भी इस विधेयक पर एकजुटता दिखी। परिषद ने भी सर्वसम्मति से इसे पारित कर दिया।
विधानसभा की विशेष बैठक ग्यारह बजे शुरू हुई। वित्तमंत्री बिजेंद्र यादव ने विधानसभा में राज्य सरकार की ओर से जीएसटी बिल का प्रस्ताव रखा। माले सदस्य महबूब आलम ने विरोध करते हुए वाकआउट किया और उनकी अनुपस्थिति में बिल को सर्वसम्मति से पारित घोषित किया गया।
विधान परिषद में मंत्री विजेंद्र यादव ने प्रस्ताव पेश किया जिसका भाजपा की ओर से पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने समर्थन किया। भाकपा के केदार पांडेय ने भी चर्चा में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने विधानसभा की तरह विधान परिषद में भी बिल का समर्थन करते हुए कहा कि इसके पारित होने से बिहार को लाभ होगा। इसके बाद इसे यहां भी सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।
बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में 122वें संविधान संशोधन विधेयक (जीएसटी बिल) को पारित होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिहार को इस बिल के लागू होने का पूरा लाभ मिलेगा। उन्होंने अन्य राज्यों से भी बिहार से प्रेरणा लेकर जीएसटी बिल पारित करने का आग्रह किया।