राजनाथ बोले: नापाक हरकतों पर मिलेगा माकूल जवाब

rajnath singhशाहजहांपुर। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आरोप लगाया है कि भारत का पड़ोसी पाकिस्तान लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। राजनाथ सिंह आज शाहजहांपुर में भारतीय जनता पार्टी की तिरंगा यात्रा में शिरकत कर रहे थे। देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की ओर से तिरंगा यात्रा के उपलक्ष्य में आज शाहजहांपुर के खिरनी बाग में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 31 मिनट के संबोधन में पूरे समय अमर शहीदों के बलिदान पर फोकस रखने के साथ ही साथ मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने इस अवसर पर कश्मीर के मामले में हस्तक्षेप कर रहे पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर नापाक हरकतें करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा पाकिस्तान का मंसूबा कभी पूरा नहीं होगा। भारत का मस्तिष्क कभी नहीं झुकने देंगे।
राजनाथ ने कश्मीर में जारी हिंसा पर कहा कि हमें केवल कश्मीर की जमीन से मोहब्बत नहीं है। हमें कश्मीर के लोगों से भी मोहब्बत है। हम कश्मीर के युवाओं के हाथ में पेन व लैपटॉप देखना चाहते है न कि पत्थर और हथियार। राजनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की और कहा कि देश को पहली बार ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जसने कहा चलो सफाई करो।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज निर्धारित समय पर शाहजहांपुर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने शहीद उद्यान पार्क का रुख किया। इसके बाद टाउनहाल में अमर शहीद पंडित रामप्रसाद बिस्मिल, ठाकुर रोशन सिंह व अशफाक उल्ला खां की प्रतिमाओं पर पुष्पाजंलि अर्पित की। राजनाथ सिंह ने कहा कि शाहजहांपुर शहीदों की जन्मस्थली होने के साथ पूरे देश के लिए प्रेरणा स्थली है। यहां के तीन शहीदों मन में बचपन से ही राष्ट्रीय स्वाभिमान हिलोरे मार रहा था। इस कार्यक्रम के बाद खिरनीबाग रामलीला मैदान पर जनसभा में केंद्र सरकार की ओर से तिरंगा यात्रा के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। राजनाथ सिंह ने जोशीले अंदाज में पंडित रामप्रसाद बिस्मिल व अशफाक उल्ला की दोस्ती से जुड़े संस्मरणों को मंच से साझा किया। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने फूट डालो राज करो नीति के तहत देश के लोगों को बांटने का काम किया था। जब लोगों के मन में राष्ट्रीय स्वाभिमान का भाव जागा तो अंग्रेजों को देश छोड़कर भागना पड़ा था।राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत को जगतगुरु बनाने के लिए सभी को एकजुट होकर चलना पड़ेगा। रजनीति जाति धर्म के आधार पर नहीं होनी चाहिए। कश्मीर मसले पर पाकिस्तान नापाक हरकतें कर रहा है। हमने अपने पड़ोसी पाकिस्तान को उसकी ही धरती पर दो टूक जबाव दिया है।केंद्रीय गृहमंत्री ने केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान भी किया। राजनाथ ने कहा कि देश में अब प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को राहत मिलेगी।
इस योजना से केंद्र सरकार का प्रयास 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का है। केंद्र सरकार ने नौजवानों लिए स्किल डवलपमेंट के लिए मुद्रा योजना शुरु की है। इसका लाभ उन सभी युवा को मिलेगा, जो इसमें शिरकत करेंगे।