पंजाब चुनाव: एके की विदेश तक मार

arvind-kejriwal-in-amritsarनई दिल्ली। अगले साल होने वाले पंजाब के विधानसभा चुनाव की तैयारी में आम आदमी पार्टी कोई कोर कसर छोडऩा नहीं चाहती। पार्टी ने चुनाव जीतने के लिए देश और विदेशों में वोटरों को जोडऩे का काम शुरू कर दिया। इसी कड़ी में खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यूरोपीय देशों में जाकर पंजाब के लोगों से बात करेंगे।
केजरीवाल सितंबर के पहले सप्ताह में वैटिकन सिटी जा रहे हैं। जहां मदर टेरसा को संत घोषित किया जाना है। उस कार्यक्रम के लिए भारत से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद केजरीवाल वहां के देशों का दौरा करेंगे।
मिली जानकारी के मुताबकि केजरीवाल अगले माह यूरोपीयन देशों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह इटली में जाकर पंजाब मूल के लोगों से मुलाकात करेंगे। केजरीवाल के साथ पंजाब के सह प्रभारी जरनैल सिंह के साथ ओवरसीज विंग के संयोजक कुमार विश्वास व पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के पोते व आप के दिल्ली से विधायक आदर्श शास्त्री भी मौजूद रहेंगे।
इसके बाद कुमार विश्वास ब्रिटेन जाकर विभिन्न गुरुद्वारों में लोगों से मुलाकात करेंगे। पार्टी नेताओं का कहना है युवा, बुजुर्गों के साथ हर वर्ग का व्यक्ति पंजाब को नशा व भ्रष्टाचार मुक्त देखना चाहता है। विदेश में भी पंजाब मूल के लोगों से इस पर बात होगी।