कश्मीर के हालात से पीएम मोदी को गहरी पीड़ा

modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कश्मीर घाटी में जारी हिंसा पर सोमवार को अपनी गहरी पीड़ा व्यक्त करते हुए सांवैधानिक दायरे के भीतर इसके अंतिम समाधान के लिए बातचीत पर जोर दिया।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात में पीएम मोदी ने कहा कि हाल में हिंसा के दौरान जिन लोगों की जान गई है वह हमारा हिस्सा हैं और ये दुख की बात है चाहे मरनेवाले हमारे युवा हो, सुरक्षाकर्मी हों या फिर पुलिस।
प्रधानमंत्री ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के साथ खड़े हैं और उन्होंने यह सुझाव दिया कि सभी दलों को वहां के लोगों से मिलना चाहिए और ये बात वहां की जनता तक पहुंचानी चाहिए।
प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करते पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह के साथ बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर के हालात पर गहरी चिंता और पीड़ा व्यक्त करते हुए घाटी में शांति बहाल करने की अपील की। घाटी पिछले करीब 44 दिनों से पूरी तरह अशांति है। पीएम ने कहा कि कश्मीर के स्थायी और अंतिम समाधान के लिए वहां की समस्या को संवैधानिक दायरे में सुलझाने की जरूरत है। उन्होंने राज्य के विकास को लेकर अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।