बारिश बनी विलेन: पाक बना टेस्ट क्रिकेट में 1 नम्बर

pak teamखेल डेस्क। भारत-वेस्टइंडीज चौथा टेस्ट खराब मौसम की वजह से ड्रॉ घोषित कर दिया गया और नतीजतन पाकिस्तान की टीम अपने टेस्ट इतिहास में पहली बार नंबर.1 के स्थान पर पहुंच गई।
गौरतलब है कि तीसरे टेस्ट में जीत के बाद विराट कोहली की युवा टेस्ट टीम को टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत का स्वाद चखने को मिला था लेकिन ये जश्न ज्यादा समय तक नहीं चल सका क्योंकि चौथे टेस्ट में सिर्फ 22 ओवर का खेल हो पाया और बाकी के दिन रद होने के कारण आज अंतिम दिन मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया। भारत ने सीरीज तो 2-0 से जीत ली लेकिन दो अंक गंवा दिए। अब भारत के 110 अंक हो गए हैं। वहीं इंग्लैंड में खेल रही पाकिस्तानी टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराई जबकि उधर, श्रीलंका में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 0-3 से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा, जिस वजह से पाकिस्तानी टीम दूसरे स्थान पर जा पहुंची और आज भारत के फिसलते ही नंबर.1 पर कब्जा कर लिया। दूसरा स्थान हासिल करने के बाद वे भारत से सिर्फ एक अंक पीछे थे। अब पाकिस्तान के 111 अंक हैं।
वैसे ये साल टेस्ट क्रिकेट में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इस साल टेस्ट सिंहासन पर कई टीमें अपना कब्जा जमा चुकी हैं। सबसे पहले जनवरी में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 2-0 से हराया तो भारत टेस्ट में नंबर.1 बन गया। इसके बाद फरवरी में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से सीरीज जीती और कंगारू टीम नंबर.1 बन गई। फिर जब हाल में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया का 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया तो ये बादशाहत वापस भारत के पास आ गई और अब पाकिस्तान ने भारत से ये बादशाहत छीन ली है।