पूर्व सीएम की पत्नी का सरकारी बंग्ला जबरन कराया खाली

umar and payal

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुला की एक्स वाइफ पायल अब्दुला से सरकार बंगला जबरना खाली करवा लिया गया है। पुलिस ने अकबर रोड स्थित बंगले से उनका नेमप्लेट हटा दिया। पुलिस टीम ने दरवाजा तोडऩे के साथ ही उनका कुछ सामान भी बाहर निकाल दिया। दिल्ली हाईकोर्ट ने गत शुक्रवार को पायल अब्दुला को सरकारी आवास शालीनता से खाली करने का आदेश दिया था लेकिन इसके बावजूद बंगला खाली नहीं किया गया। इसे देखते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस टीम जबरन खाली कराने पहुंच गई।
हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि कार्रवाई के दौरान पायल और उनके बेटे बंगले में थे या नहीं। बता दें कि सात, अकबर रोड स्थित यह बंगला उमर अब्दुला को 1999 में केन्द्रीय मंत्री रहते हुए आवंटित किया गया था। बाद में उमर और पायल अलग हो गए। पायल अपने दोनों बेटों के साथ तब से इसी बंगले में रह रही थीं। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि पायल अब्दुला की सरकारी आवास देने की मांग पूरी तरह अवैध है। अदालत ने उनको सरकारी आवास से बेदखल करने का आदेश दिया।
गौततलब है कि केन्द्र सरकार ने पायल अब्दुला को लुटियन जोन (7 अकबर रोड) में आवंटित सरकारी बंगले को खाली करने का निर्देश दिया था। पायल ने केन्द्र को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। पायल के अनुसार, उन्हें व उनके बच्चों को जेड और जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है। उनकी सुरक्षा में 94 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। सरकार उन्हें निजी फ्लैट में जाने के लिए कह रही है, जहां उनकी सुरक्षा संभव नहीं है।