मुथूट फिनकॉर्प ने बेचे 165 किलो चांदी के कबाली सिक्के

kabaliकोलकाता (आरएनएस)। रजनीकांत की फिल्म कबाली का जादू अब भी सिर चढ़कर बोल रहा है। पिछले महीने 22 तारीख को रिलीज हुई इस फिल्म से मुथूट फिनकॉर्प को अपने कारोबार में बहुत मदद मिली है। मुथूट पप्पचन ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी मुथूट फिनकॉर्प अब तक रजनीकांत की तस्वीर वाले चांदी के 165 किलो सिक्के बेच चुकी है। मुथूट फिनकॉर्प कबाली की असोसिएट स्पॉन्सर और एक्सक्लूसिव ऑन ग्राउंड मर्चेंडाइज पार्टनर है। इसने मूवी की मेगा रिलीज को सेलिब्रेट करने के लिए रजनीकांत की तस्वीर वाले 5 ग्राम, 10 ग्राम, 20 ग्राम के चांदी के सिक्के और 10 ग्राम के पेंडेंट लॉन्च किए थे।
मुथूट फिनकॉर्प के डायरेक्टर थॉमस जॉर्ज मुथूट ने कहा, रजनीकांत ने कभी किसी ब्रैंड का एंडोर्समेंट नहीं किया है और यही वजह है कि हमने कबाली से जुडऩे का फैसला किया। भीड़ उनकी तरफ खिंची चली आती है और उनके बहुत से फैंस हैं। हमने चांदी के सिक्के इसलिए लॉन्च करने का फैसला किया कि वे पब्लिक के लिए ज्यादा किफायती होते हैं।
रजनीकांत की तस्वीर वाले चांदी के सिक्के मुथूट फिनकॉर्प की ब्रांच में मिल रहे हैं, जो ज्यादातर तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हैं। मुथूट पप्पचन ग्रुप के सीईओ (प्रेसियस मेटल डिविजन) केयूर शाह ने कहा, हमने दिल्ली में भी सिक्के लॉन्च किए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक कंपनी 165 किलो चांदी के सिक्के बेच चुकी है।
शाह ने कहा, फिल्म रिलीज होने के पहले हफ्ते हमने 100 किलो चांदी के सिक्के बेचे थे। अगले दो हफ्तों में हमने और 65 किलो सिक्के बेचे। रजनीकांत के फैन अब भी सिक्के खरीद रहे हैं और हमें लगता है कि टोटल सेल 200 किलो तक पहुंच सकती है। उनके मुताबिक इस साल अब तक चांदी का दाम 30 पर्सेंट बढ़ चुका है। विश्लेषकों का कहना है कि इस साल चांदी से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। शाह ने कहा, यह अच्छा लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट भी है।
कबाली-रजनीकांत के साथ जुड़ाव से हासिल कामयाबी से उत्साहित मुथूट पप्पचन ग्रुप बॉलीवुड की ऐसी मेगा फिल्मों के साथ ही रीजनल फिल्मों को लेकर ऐसे ही पहल करने पर विचार कर सकता है। मुथूट फिनकॉर्प के डायरेक्टर ने कहा, हमने ऐसा पहली बार किया है। फ्यूचर में हमारे लिए एक मौका है जिसके बारे में हम सोच सकते हैं।
मुथूट फिनकॉर्प ने कबाली की कामयाबी को सेलिब्रेट करने के लिए एक मल्टीमीडिया कैंपेन और अपना टीवी कमर्शल भी शुरू किया है। कंपनी के लिए ये कैंपेन हैंडल करने वाली लोडस्टार यूएम की सीओओ वैशाली वर्मा ने कहा, हम अपनी अलग-अलग रणनीति के जरिए मुथूट फिनकॉर्प के साथ पार्टनरशिप करके खुश हैं। हमें बहुत ही कम समय में अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। हम फ्यूचर में ऐसे मौके देखते रहेंगे और ऐसी कामयाबियां हासिल करते रहेंगे।