जैन संप्रदाय ने किया केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन

arvind-kejriwal2नई दिल्ली। मुनि तरुण सागर पर टिप्पणी करने के बाद विवादों में फंसे सिंगर विशाल ददलानी के खिलाफ जैन समाज ने मोर्चा खोल दिया है। संत समाज के लोगों की मांग है कि माफी से काम नहीं चलेगा, विशाल डडलानी समेत हर उस शख्स की गिरफ्तारी हो, जो इस तरीके से जैन मुनि का अपमान कर रहा है। प्रदर्शनकियों ने केजरीवाल के घर के बाहर जमकर नारेबाजी की और विशाल ददलानी की गिरफ्तारी की मांग की।
वहीं मामले को बढ़ता देख दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जैन मुनि से खुद फोन पर माफी मांगी है। सोमवार को केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन से जैन मुनि से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मुनि जी ने माफ कर दिया है और अब इस मुद्दे को खत्म करना चाहिए। इस मुद्दे पर हो रहे प्रदर्शनों और ददलानी पर कार्रवाई की मांग को सत्येंद्र जैन ने राजनीति बताया है। उन्होंने कहा कि समाज सहिष्णु है, लेकिन राजनीति की कोई सीमा नहीं है। वहीं यह भी खबर आ रही है कि दिल्ली विधानसभा के स्पीकर से बातचीत कर जैन मुनि तरुण सागर का असेंबली में प्रवचन कराया जा सकता है।
वहीं, जैन समाज के एक सदस्य ने दिल्ली के शाहदरा थाने में डडलानी और पूनावाला के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। व्यक्ति ने ददलानी और पूनावाला पर जैन मुनि तरुण सागर के अपमान का आरोप लगाया है। वहीं मुंबई के चेंबूर पुलिस स्टेशन में भी डडलानी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हम फिलहाल देख रहे हैं कि इस पर आगे क्या कार्रवाई की जा सकती है। जल्दी ही इस कोई कदम उठाया जाएगा।