फिल्म चन्द्रशेखर आजाद का मुहुर्त : यूपी में होगी पूरी फिल्म की शूटिंग

cs azad flimवरिष्ठ संवाददाता
लखनऊ । सोमवार को राजधानी के एक प्रतिष्ठित होटल में निर्माता-निर्देशक राजेश मित्तल की तीसरी ऐतिहासिक फिल्म चन्द्रशेखर आजाद का मुहुर्त शॉट फिल्माया गया ।
उ0प्र0 में मंत्री डॉ0 राम आसरे कुशवाहा ने फिल्म का मुहुर्त शॉट देते हुए कहा कि यूपी सरकार फिल्म निर्माण में पूरा सहयोग कर रही है। कई फिल्मों का उदाहरण देते हुए कहा कि चन्द्रशेखर आजाद उत्तर प्रदेश से देश के गौरव है और उन पर बन रही फिल्म भी उत्तर प्रदेश में फिल्मायी जाने के कारण महत्वपूर्ण हो जाएगी ।
आर एन फिल्मस के निर्माता-निर्देशक राजेश मित्तल ने कहा कि इस फिल्म में लखनऊ और यूपी के बहुत से कलाकार काम कर रहे हैं। कलाकारों के विषय में बतातें हुए मित्तल ने कहा कि आजाद की भूमिका हिमेन्द्र सिंह सोलंकी निभायेंगे तथा उनकें साथ सुरेन्द्र पाल, पूजा बक्शी, निर्मोही, रघुवीर यादव, नत्था (पीपली लाइव फेम), टॉम आल्टर, पप्पू पॉलिस्टर, मिलिंद गुनांजी, मुकेश खन्ना आदि मशहूर कलाकार इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएं निभायेंगे ।
मंगलवार सुबह से चन्द्रशेखर आजाद फिल्म की शूटिंग चौक स्थित पिक्चर गैलरी में शुरू होने की बात करते हुए मित्तल ने कहा कि वह चाहते है कि आज का नौजवान आजाद के बारे में जाने और समझें कि इन क्रांतिकारियों के कारण ही हम आजाद भारत में सॉसे ले रहे है ।
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता रामगोपाल सिंह ने कहा कि मित्तल ने इससें पहले 39 फिल्में बनाई है, बिरसा द ब्लैक आयरन मैन, झाँसी की रानी के बाद ये मित्तल की तीसरी ऐतिहासिक फिल्म है ।