जॉन कैरी बोले: आतंकवाद मतलब आतंकवाद

jhon karryनई दिल्ली। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने अपने समकक्षीय भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ दूसरे सामरिक एवं वाणिज्यिक वार्ता की बैठक के साथ साझा संवाददाता सम्मेलन में आतंकवाद पर जोरदार हमला बोला।
कैरी ने कहा कि आतंकवादियों में अच्छे और बुरे का भेदभाव नहीं कर सकते हैं। आतंकवाद सिर्फ आतंकवाद है उसमें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि यह कहां से आ रहा है या फिर कौन करा रहा है। कैरी ने कहा कि अमेरिका लगातार इस बात का प्रयास करेगा कि 2008 मुंबई और 2016 पठानकोट के हमलावरों को सामने लाकर न्याय दिलाया जाए।
जबकि, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, कैरी और हमारे बीच इस बात पर सहमति हुई है कि पाकिस्तान को 2008 मुंबई और 2016 पठानकोट हमले के मामले में हमलावरों पर जल्द और ज्यादा कार्रवाई करने की जरूरत है। सुषमा ने कहा कि हम ये बात एक बार फिर से दोहराना चाहते हैं कि पाकिस्तान तत्काल आतंकियों को पनाह देना बंद करे और लश्कर-ए-तैयबा, जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी नेटवर्क पर कार्रवायी करे।
इसके साथ ही, जॉन कैरी ने कहा कि पावर ग्रिड को अपग्रेड करने में अमेरिका भारत की मदद कर सकता है। उन्होंने कहा, डेंगू और टीवी जैसी बीमारियों से बचाने के लिए क्लिनिकल ट्रायल करने की योजना बना रहे हैं।