केजरीवाल बोले: बंद कर दूंगा पार्टी

arvind-kejriwal2नई दिल्ली। सेक्स सीडी कांड में घिरे अपने मंत्री संदीप कुमार की बर्खास्तगी के तकरीबन 17 घंटे बाद वीडियो संदेश के जरिये मीडिया के सामने आए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस पर सफाई दी है। उन्होंने आम आदमी पार्टी में नैतिकता की दुहाई देते हुए कहा कि पार्टी बंद कर दूंगा, लेकिन समझौता नहीं करूंगा।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संदीप कुमार की आपत्तिजनक सीडी देखकर मुझे बहुत दुख हुआ। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने भी आम आदमी पार्टी के मिशन में बलिदान दिया है। संदीप ने सभी की उम्मीदों को धोखा दिया है।
इस देश की सबसे बड़ी उम्मीद आम आदमी पार्टी है, इसलिए संदीप ने पूरे आंदोलन को धोखा दिया है। संदीप के खिलाफ पार्टी जल्द ही बैठक करके कार्रवाई करेगी। लोगों के मन में यह प्रश्न आ रहा होगा कि आम आदमी पार्टी भी अब भ्रष्ट हो गई है।
उन्होंने कहा कि इस पर मैं कहना चाहूंगा कि जब हम लोगों को टिकट देते हैं, तो उनकी तीन स्तर पर जांच कराते हैं कि उसकी इमेज कैसी है। इसने कभी कोई गड़बड़ तो नहीं की, लेकिन किसी के माथे पर नहीं लिखा होता कि वो कैसा है?
सारी जांच होने के बाद ये भी हो सकता है कि कोई चीज छूट जाए या यह भी हो सकता है कि शायद किसी को कोई गलत काम करने का मौका ही नहीं मिला हो और उसने सत्ता में आकर गलत काम कर लिया हो। किसी को अपने बेटे के बारे में नहीं पता होता कि वह बड़ा होकर क्या करेगा। लेकिन आप और बाकी पार्टी में अंतर सिर्फ इतना है कि हम किसी के खिलाफ सबूत मिलने पर छोड़ते नही हैं।
एक तरफ हमें दुख है कि ऐसे लोग हमारे बीच आ गए, लेकिन दूसरी तरफ गर्व भी है कि हमने बाकी पार्टियों की तरह इस पर पर्दा डालने की कोशिश नहीं की।
वहीं, सेक्स स्कैंडल में बुरी तरह से फंसने के बाद संदीप कुमार ने कहा कि इसके पीछे मेरा जाति से दलित होना है। संदीप कुमार ने कहा कि मैं दलित हूं इसका मुझे खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है। पैसे और ताकत के दम पर मुझ जैसे आदमी पर आरोप लगाना और साबित करना भी बड़ी बात नहीं। मैंने बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा अपने घर पर लगाई और दलितों की बात करता हूं, इसलिए मुझे फंसाया जा रहा है।