रामाधीन में बप्पा को परोसा छप्पन भोग

ganpati-lkoलखनऊ। बाबूगंज के रामाधीन सिंह उत्सव भवन में शनिवार को गणपति बप्पा को छप्पन भोग परोसा गया। यहां पर गायक कलाकारों ने कमेटी के सदस्यों के साथ पहले गीत, भजन गाकर बप्पा को मनाया। फिर उन्हें भोग लगाया गया। उसके बाद वही प्रसाद सैकड़ों भक्तों को वितरित किया गया।
कोलकाता से आए गायक संजय शर्मा, अभिषेक मिश्रा, पंकज जोशी, बंटी, सोनू, राहुल कृष्णा ने कई शानदार भजन और गीत मंच पर प्रस्तुत कर भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इन कलाकारों ने ‘आओ-आओ बप्पा जी बेगा आओ, जिमोजी भोग लगाओ….Ó, ‘हे जिमोजी बप्पा जी छप्पन भोग बणाए राखयो….Ó जैसे गीत, भजन प्रस्तुत किए।
श्री गणेश प्राकट्य कमेटी के संरक्षक भारत भूषण गुप्ता, सतीश अग्रवाल, शरद अग्रवाल, योगेश बंसल, अखिलेश, संजय, रवि समेत कई पदाधिकारियों व सदस्यों ने गणपति को छप्पन भोग लगाया। भोग लगाकर सभी ने गणपति बप्पा से हमेशा सुख-समृद्धि बनाए रखने का आशीर्वाद मांगा। कमेटी के संरक्षक भारत भूषण गुप्ता ने बताया कि गणेश भगवान को विशेष भोग लगाकर उनकी पूजा-अर्चना की गई।
रोजाना की तरह शनिवार को भी गणपति बप्पा का श्रृंगार और आरती सुबह व शाम हुई। भारत भूषण ने बताया कि 171 परिवारों ने बप्पा को एक साथ छप्पन भोग परोसा। फिर उसी भोग को प्रसाद के रूप में भक्तों को वितरित किया गया। शनिवार को भी सैकड़ों भक्तों ने मनौतियों के राजा (गणपति बप्पा) को 108 बार ऊँ श्री गं गं गणपतये नम: की चि_ियां लिखीं। इन चि_ियों के जरिए बप्पा उन भक्तों की मुराद पूरी करेंगे।