रिलायंस जियो वेलकम ऑफर: असीमित डेटा संग अच्छी और बुरी खबर

reliance-jio-

नई दिल्ली (आरएनएस)। रिलायंस जियो की 5 सितंबर से रिलायंस जियो की सर्विसेज घोषित हो गईं हैं, जो उपभोक्ता 4जी सक्षम मोबाइल रखते हैं वो इन सुविधाओं का लाभ उठा पायेंगे।
रिलायंस का जो वेलकम ऑफर है उसमें 5 सितंबर से 31 दिसंबर तक असीमित सेवाएं मिलेंगी। उसके बाद उपभोक्ता को वॉयस कॉल जिसमें एसटीडी और लोकल शामिल हैं जिसमें रोमिंग भी शामिल है उसे फ्री में देने की बात कही गई है।
लेकिन रुकिए! मुफ्त की पेशकश एक पेंच है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्टों का कहना है कि उन 4 जीबी डेटा के उपयोग होने के बाद, गति 128 केबीपीएस की हो जाएगी जो कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए एक बुरी खबर हो सकती है।
जबकि अच्छी यह है कि यह 4 जीबी कैपिंग डेली बेसेस पर है यानि कि जब तक आप एक दिन में आप 4 जीबी डाटा इस्तेमाल करते हैं तो आपको सुपर स्पीड मिलती रहेगी। इसका अर्थ ये हुआ कि आप तकरीब एक महीने में 120 जीबी डाटा इस सुपर स्पीड से इस्तेमाल कर पायेंगे।
इस बीच बाजार में प्रचलित 250 रुपये प्रति जीबी की तुलना में 50 रुपये प्रति जीबी के रूप में काफी कम में रिलायंस जियो की सेवायें मिलेंगी।
कंपनी ने 10 टैरिफ प्लान के साथ शुरुआत की है जो कभी कभार डेटा उपयोगकर्ताओं के लिए 19 रुपये में एक दिन की योजना और हेवी डेटा उपयोगकर्ताओं के लिए 4,999 रुपये प्रति माह की योजना शुरू की है।
रिलायंस ने जियो एप्स बुके भी 31 दिसंबर 2017 तक सभी सक्रिय जियो ग्राहकों के लिए पेश किया है। 19 रुपये प्रीपेड योजना में 100 एमबी डेटा और 100 एसएमएस एक दिन के लिए, असीमित वॉयल कॉल के अलावा मिलेगा।