ट्रंप से पांच प्रतिशत आगे हैं हिलरी क्लिंटन

Trump-Hillary-Clinton-वॉशिंगटन (आरएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डॉनल्ड ट्रंप से पांच प्रतिशत अंकों से आगे चल रही हैं। चुनाव पूर्व कराए गए एक ताजा सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है जिसमें कहा गया है कि रियल एस्टेट कारोबारी ट्रंप के लिए नवंबर में होने वाले चुनाव में जीत की डगर बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकती है।
वॉशिंगटन पोस्ट-एबीसी न्यूज ने अपने ताजा सर्वेक्षण में कहा कि हिलरी के पास 46 प्रतिशत और ट्रंप के पास 41 प्रतिशत संभावित मतदाताओं का समर्थन है जबकि लिबरटैरियन उम्मीदवार गैरी जॉनसन के पास नौ प्रतिशत और ग्रीन पार्टी के जिल स्टीन के पास दो प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन है। इसमें कहा गया है कि पंजीकृत मतदाताओं के मामले में हिलरी (68) को ट्रंप (70) की तुलना में 10 प्रतिशत अंकों की बढ़त प्राप्त है। हिलरी के पास 45 प्रतिशत पंजीकृत मतदाताओं और ट्रंप के पास 35 प्रतिशत पंजीकृत मतदाताओं का समर्थन है।
वाशिंगटन पोस्ट ने कहा, यह आंकड़े ऐसे समय में सामने आए हैं जब कुछ राज्यों में हिलरी और ट्रंप के बीच मुकाबले का अंतर कम हुआ है और कुछ राष्ट्रीय सर्वेक्षणों के अनुसार प्रतिस्पर्धा और कड़ी हो रही है। एनबीसी न्यूज-वॉल स्ट्रीट जर्नल- मैरिस्ट सर्वेक्षण के अनुसार हिलरी एरिजोना, नेवादा और न्यू हैम्पशायर में ट्रंप से एक प्रतिशत अंक आगे हैं। ट्रंप को जॉर्जिया में तीन अंक की बढ़त प्राप्त है।