न्यूड होकर चलाई 3000 लोगों ने साइकिल

phildeफिलाडेल्फिया (आरएनएस)। अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर में हजारों लोग बिना कपड़ों के साइकल पर सवार होकर ऐनुअल न्यूड राइडिंग इवेंट के लिए सड़कों पर निकले। इस इवेंट का उद्देश्य शरीर की सकारात्मक छवि, साइकलिंग एडवोकेसी और ईंधन संरक्षण को प्रमोट करना होता है।
फिली नेकेड बाइक राइडिंग (पीएनबीआर) इवेंट में कपड़े पहनना या ना पहनना वैकल्पिक होता है। शनिवार को लगभग 3000 लोग 18वें ऐनुअल न्यूड राइडिंग इवेंट के लिए शहर की सड़कों पर निकले। इस इवेंट में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में कुछ ने अंडरवियर पहना था, तो कुछ ने अपने शरीर पर पेंट लगा रखा था। वहीं इनमें से कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने कुछ भी नहीं पहना था। इसके अलावा कुछ लोग अपने पैरंट्स या को-वर्कर्स द्वारा पहचाने जाने को लेकर काफी सजग दिखे। इन लोगों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। इस इवेंट में अधिकतर लोग ऐसे थे जिन्होंने सिर्फ जूते ही पहन रखे थे।
इस इवेंट में पांचवी बार हिस्सा ले रहे ओरेन इसन्बर्ग ने कहा, यह सच में ओपन है और न्यूडिटी के कलंक को मिटाने का मज़ेदार तरीका है। आपको बता दें कि इस राइड के माध्यम से 12 मील (लगभग 20 किलोमीटर) की दूरी तय की गई।