आज सुस्तायेंगे राहुल: कल से फिर शुरू होगी यात्रा

Rahul-Gandhi- 10लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा 14 सितंबर को मीरजापुर से आरम्भ होगी। प्रदेश कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन वीरेंद्र मदान ने बताया कि छह सितंबर को देवरिया से दिल्ली के लिए चली किसान यात्रा 12 व 13 सिंतबर को विश्राम करेगी।
14 सितंबर को मीरजापुर से राहुल इंटर कालेज बिहसरा के मैदान में आयोजित खाट सभा में शामिल होंगे। फिर मडि़हान में भी खाट सभा होगी और यात्रा जसोवर होते हुए रामबाग चौक पहुंचेगी। सड़क मार्ग से जनसंपर्क करते हुए राहुल गांधी कंतित शरीफ दरगाह में मत्था टेकेंगे और इस के बाद विंध्याचल मंदिर दर्शन करेंगे। किसान यात्रा तिलथीगांव बाजार होते हुए गोपीगंज से भदोही होते हुए हंडिया इलाहाबाद पहुंचेगी।
रात्रि विश्राम के बाद 15 सिंतबर को राहुल गांधी इलाहाबाद में गांधी, नेहरू तथा चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमाओं पर करते हुए यात्रा आरंभ करेंगे। वहां से यूनिवर्सिटी चौराहा, कटरा बाजार हो कर मदन मोहन मालवीय की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। वहां से कमला नेहरू रोड होते हुए फायरब्रिगेड चौक से जन संपर्क करते हुए इलाहाबाद के विभिन्न मार्गों से होकर पूरा मुफ्ती कौशांबी पहुंचेगे और टेवा में आयोजित खाट सभा में शामिल होंगे। वहां से गांधी यात्रा लेकर लूपलाइन चौराहा से होते हुए कर्वी चित्रकूट में पहुंचेंगे। राहुल किसान यात्रा के सातवें दिन 164 तथा 8वें दिन 143 किमी की दूरी तय करेंगे।