मधुबनी में पानी में गिरी बस: 50 से ज्यादा की मौत

bus-accident

पटना। बिहार के मधुबनी जिले में यात्रियों से खचाखच भरी एक यात्री बस पानी से भरी गहरी खाई में पलट गई। इस दुर्घटना में 50 से अधिक यात्रियों की मौत आशंका व्यक्त की जा रही है। बस गहरी खाई के पानी में एक घंटे तक डूबी रही। बचाव कार्य के बाद 35 यात्रियों के शव अबतक निकाले जा चुके हैं और 10 घायलों को भी निकाला गया है, बाकी शवों की तलाश जारी है।
इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है और मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्घटना के मृतक यात्रियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और उनके परिजनों को चार-चार लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है।
राजद अध्यक्ष लालू यादव ने कहा कि दुर्घटना की वजह की जांच की जाएगी अगर ड्राइवर दोषी पाया गया तो उसे ड्राइव करने की इजाजत किसने दी इसकी भी जांच की जानी चाहिए। दुर्घटना दुखद है।
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि यह कैसे हुआ इसकी पड़ताल होनी चाहिए। सरकार ने मृतकों की सहायता के लिए राशि की घोषणा कर दी है, सड़क सुरक्षा के मानको का कड़ाई से पालन होगा।