दिवाली पर धूम धड़ाका: फ्लिपकार्ट और स्नैपडील की टक्कर

filp-and-snapनई दिल्ली (आरएनएस)। ई-वाणिज्य क्षेत्र की दो दिग्गज कंपनी स्नैपडील और फ्लिपकार्ट दिवाली के त्योहारी मौसम को भुनाने के लिए बिल्कुल आमने-सामने आ गई हैं। स्नैपडील 2 अक्टूबर से अपनी अनबॉक्स दिवाली सेल शुरू कर रहा है जबकि इसी दिन से फ्लिपकार्ट भी अपनी त्योहारी छूट को पेश करेगा।
स्नैपडील ने एक बयान में कहा कि उसकी पहली अनबॉक्स दिवाली सेल 2 से 6 अक्टूबर तक चलेगी। इसके तहत घरेलू उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल्स, होम फर्नीशिंग समेत लगभग सभी श्रेणियों में विभिन्न प्रकार की छूट दी जाएगी। कंपनी ने कहा कि ग्राहकों के पास हर घंटे मिलने वाले विशेष ऑफर भी होंगे और उन्हें विभिन्न उत्पादों पर 70 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।
गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट भी अपनी बिग बिलियन डेज सेल को इसी अवधि में पेश कर रहा है जबकि ऐमजॉन द्वारा अभी अपनी सेल के बारे में घोषणा करना बाकी है। विश्लेषकों के मुताबिक औद्योगिक नीति एवं संवर्द्धन विभाग द्वारा हाल ही में ईकॉमर्स कंपनियों के जारी किए गए दिशा-निर्देशों की वजह से इस साल की त्योहारी सेल प्रभावित होगी। विभाग ने ईकॉमर्स कंपनियों के एक सीमा तक की छूट देने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं।