संगीत का सुर: देश में रह रहे पाक कलाकार नमक का हक अदा करें

sangeet-som-bjp-लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के विधायक संगीत सोम ने कहा है कि भारत में रहने वाले पाकिस्तानी कलाकारों को नमक का हक़ अदा करना चाहिए। एक समाचार एजेंसी से हुई बातचीत में उत्तर प्रदेश के मेरठ से विधायक संगीत सोम ने भी कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को पाकिस्तान की खुल कर निंदा करनी चाहिए.
कुछ टीवी न्यूज़ चैनलों के हवाले से बताया गया था कि, संगीत सोम ने कहा है जिन पाकिस्तानी कलाकारों ने उड़ी हमले की निंदा नहीं की है उन्हें भारत से जूते मार कर निकाल देना चाहिए. जब संगीत सोम से इसकी पुष्टि मांगी तो उन्होंने कहा, जानवर भी मालिक का नमक खाता है तो वफ़ादार रहता है. इसलिए इन कलाकारों को भी भारत का नमक खा कर इस नमक के प्रति वफ़ादार रहना पड़ेगा.
उन्होंने आगे कहा,भारत से अरबों रुपए कमाने वाले एक भी पाकिस्तानी कलाकार ने अभी तक घटना की भत्र्सना नहीं की है. ऐसे लोगों को यहाँ रहने का कोई अधिकार नहीं।.
गौरतलब है कि भारत प्रशासित कश्मीर के उडी में पिछले दिनों भारतीय सेना के एक कैंप पर हुए हमले में 18 सैनिक और 4 चरमपंथी मारे गए थे.घटना के बाद भारत के कुछ तबकों में व्यापक रोष देखा गया है और कुछ दिन पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के एक नेता ने कथित तौर से पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे में देश छोडऩे के लिए कहा था.हालाँकि भारत की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं ने मामले पर शुरुआत की तल्खी के बाद पिछले कुछ दिनों में संयमित बयान दिए हैं.
संगीत सोम से अगला सवाल था कि इस तरह की बात तो उनकी पार्टी- भाजपा भी नहीं कर रही और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मामले पर संयमित बयान दिए हैं.
संगीत सोम का जवाब था, मेरी बात में असंयम की बात कहाँ से आ गई. अगर देश में हमारे 18 जवान शहीद हो जाएंगे और हम इसके बाद अपनी बात भी नहीं रख सकते तो बेकार है.इस बात के जवाब में कि मामले में उन पाकिस्तानी कलाकारों की क्या गलती जो यहाँ रोज़ी के लिए आए थे, संगीत सोम का जवाब था, उन्हें कहना चाहिए कि पाकिस्तान गलत कर रहा है।