पाक ने फिर की नापाक हरकत: पुंछ में फायरिंग

pak border

श्रीनगर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बुधवार देर शाम से जम्मू कश्मीर स्थित पुंछ के मेंढर इलाके में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मोटार्र दागे जा रहे हैं, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।
ताजा सामाचार मिलने तक किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं थी। पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन ऐसे समय में किया जा रहा है दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी चरम पर है। इससे पहले 25 सितंबर को भी पाकिस्तान ने एलओसी के पास सीजफायर का उल्लंघन करके घुसपैठ करने की कोशिशि की थी जिसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था।
आइजी बीएसएफ कश्मीर विकास चंद्रा ने बताया कि कश्मीर घाटी में बीते 70 दिनों में करीब 30 आतंकी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ करने के बाद भीतरी इलाकों में दाखिल होने में कामयाब रहे हैं। यह पहला अवसर है जब किसी वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने वादी में आतंकियों की सुरक्षित घुसपैठ की पुष्टि की हो। आइजी बीएसएफ ने कहा कि कश्मीर में गत आठ जुलाई को आतंकी बुरहान की मौत के बाद पैदा हालात के दौरान एलओसी के पार से 25-30 आतंकी सुरक्षित घुसपैठ करने में सफल रहे हैं। कश्मीर में जब इस तरह के हालात रहते हैं तो पाकिस्तान के इशारे पर सक्रिय रहने वाले आतंकियों का ज्यादा से ज्यादा संख्या में कश्मीर में घुसपैठ का प्रयास रहता है। इसमें पाकिस्तानी सेना भी सहयोग करती है।
इसके पहले 10-11 सितंबर को पुंछ में अल्लाहपीर इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गए, जबकि एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हुए हैं। पुंछ के अलावा नौगाम सेक्टर में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें घुसपैठ की कोशिश कर रहे 7 आतंकियों को सेना ने मार गिराया. उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए थे।