सीएम के आफिस की कटी बिजली: चीफ इंजीनियर पर गाज

cm newलखनऊ( जेएनएन)। करोड़ों रुपए की लागत से बने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नए एनेक्सी भवन में पूरी रात अंधेरा छाया रहा, क्योकि सुबह से इस नए लोकभवन में लाइट नही आ रही थी। जिससे वहां काम करने वाले कर्मचारियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।ये हालात तब थे जब एक घंटे बाद इसी भवन में सीएम अखिलेश के दो बड़े प्रोग्राम लगे थे। वहीं नए एनेक्सी भवन में रविवार शाम से ही लाइट काटी गई थी, जो सोमवार तक बहाल नही हो पाई। बता दें, कि 601 करोड़ की लागत से बनकर तैयार सीएम ऑफिस देश का सबसे हाईटेक सीएम ऑफिस है।
सात दिन पहले ही सीएम अखिलेश ने 601 करोड़ से बने हाईटेक ऑफिस लोकभवन का उद्घाटन किया था, लेकिन सोमवार को ऑफिस में बिजली ना होने से उन्हें लौटना पड़ा। यही नहीं यह अव्यवस्था देख सीएम ने अधिकारीयों को फटकार भी लगाई। आनन फानन में अधिकारीयों ने फिर लोकभवन में बिजली सप्लाई शुरू की।
इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय अग्रवाल ने बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर आशुतोष कुमार, एसई जीडी द्विवेदी तथा एसडीओ हुसैनगंज शैलेंद्र पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया।वहीं 6 अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई की गयी हैं। वहीं 7 दिन पहले ही सीएम अखिलेश ने 601 करोड़ से बने हाईटेक सीएम ऑफिस लोकभवन का उद्घाटन किया था। यही नहीं यह अव्यवस्था देख सीएम ने अधिकारीयों को फटकार भी लगाई।आनन फानन में अधिकारीयों ने फिर लोकभवन में बिजली सप्लाई शुरू की।