दहाड़े भागवत: बोले, पूरा कश्मीर हमारा है

Mohan-Bhagwant-नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को विजयादशमी के अवसर पर नागपुर में कहा कि इस साल का दशहरा खास है। पीओके समेत पूरा कश्मीर हमारा है, भारत के विरोधियों का अंत होगा।
विजयादशमी पर शस्त्र पूजा के बाद स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि कुछ ताकतें देश को बढऩे नहीं देना चाहती हैं, ऐसी ताकतों को यह सरकार सुहा नहीं रही है। उन्होंने कहा कि उनको विश्वास है यह सरकार कुछ करेगी। यह सरकार काम करने वाली है। देश धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है।
भागवत ने कहा कि मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगिट-बाल्टिस्तान समेत सारा कश्मीर हमारा है। पाकिस्तान कश्मीर में अलगाववादी ताकतों को बढ़ावा दे रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक पर संघ प्रमुख ने कहा कि सरकार ने बहुत शानदार कदम उठाया. भारतीय सेना ने हिम्मत का काम किया। यशस्वी नेतृत्व ने पाकिस्तान को अलग-थलग किया।
उन्होंने कहा कि संविधान की मर्यदा में गोरक्षा हो। जाति और धर्म के नाम पर किसी की प्रताडऩा न हो। उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर में चिंता की स्थिति है। पीओके समेत पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा है। वह भारत का अविभाज्य अंग है।
आरएसएस के स्वयंसेवकों ने आज विजयादशमी पर 90 साल से शामिल खाकी निकर को छोड़कर भूरे रंग की पतलून पहन ली। आज संघ का स्थापना दिवस भी है। संघ के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत कई लोग मौजूद रहे। स्वयंसेवकों ने सुबह नागपुर में मार्च किया। विजयादशमी और स्थापना दिवस के अवसर पर देशभर में संघ कई कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।