पीएम मोदी बोले: मानवता का दुश्मन है आतंकवाद

narendra-modiलखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम लीला कमेटी, ऐशबाग में मुख्य अतिथि के रूप में जनसमुदाय से अपने भीतर की कुछ बुराइयों को समाप्त करने का संकल्प दिलाया। इसके साथ ही उन्होंने आतंकवाद को मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन बताया।श्रीरामलीला कमेटी, ऐशबाग के मैदान पीएम मोदी ने लोगों से इस दशहरा पर दस बुराइयों को दूर करने का संकल्प लेने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने सभी से हर वर्ष दशहरा पर आत्ममंथन भी करने को कहा, जिससे अपनी बुराई समाप्त होने का आभास हो सके।
उन्होने विजयादशमी पर देश के सभी लोगों को शुभकामनाएं देने के साथ ही कहा कि विजयादशमी के पावन पर्व में लीन है। जयश्री राम के नारे के साथ पीएम ने भाषण शुरू किया। पीएम मोदी ने जयश्री राम का उद्घोष किया। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक रामलीला में शामिल होने का सौभाग्य मिला।
पीएम नरेंद्र मोदी ऐशबाग रामलीला मंच पर पहुंचे। राजनाथ सिंह और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, महापौर दिनेश शर्मा साथ में पहुंचे। मंगलाचरण और स्वागत।
पीएम नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान में मंच पर पहुंचे। उन्होंने रामलीला का मंचन कर रहे कलाकारों को टीका लगाने के बाद उनकी आरती की। ऐशबाग मैदान में रामलीला का मंचन। मंच पर कोलकाता के कलाकार कर रहे मंचन।
इस अवसर पर लखनऊ के मेयर डॉ. दिनेश शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। पीएम मोदी ने चांदी के धनुष से बाण भी चलाया। उनके तीर चलाते ही ऐशबाग मैदान में जयश्रीराम को नारे लगने लगे। आयोजकों ने पीएम को चांदी की गदा भेंट की। इसके साथ ही धनुष बाण देकर पीएम को सम्मानित भी किया गया।
इससे पहले लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, अमौसी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।
एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाईक ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उनकी अगवानी की। पीएम नरेंद्र मोदी का भारतीय जनता पार्टी की ओर से अमौसी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। उनका स्वागत करने को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे।
वायुसेना के विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से करीब आधा घंटा में राजभवन पहुंचेंगे। पीएम के रूट पर अलर्ट जारी किया गया। अहिमामऊ,राजभवन,हुसैनगंज पुलिस अलर्ट। वहां से वह फिर विख्यात ऐशबाग रामलीला मैदान के लिए प्रस्थान करेंगे। किसी भी प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार ऐशबाग की रामलीला पहुंचने वाले नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बेहद जोश में हैं। कार्यकर्ताओं ने तो कल रात तक ही अपनी तैयारियां पूरी कर ली थीं। पीएम नरेंद्र मोदी ऐशबाग के रामलीला मैदान में रावण वध देखेंगे। वहीं राम लला की आरती के साथ मंगलाचरण में भी शामिल होंगे।पांडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा के साथ लगाई गई प्रधानमंत्री मोदी की मूर्ति भाजपा के उपाध्यक्ष और मेयर डा. दिनेश शर्मा ने सोमवार को बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की दशहरे के अवसर पर पहली बार लखनऊ आ रहे प्रधानमंत्री मोदी को रामलीला कमेटी तीर धनुष, चक्र और रामचरित्र मानस भेंट कर स्वागत करेगी। दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए रामलीला मैदान के द्वार लोगों के लिए आज दिन में साढ़े तीन बजे से ही खोल दिए गए थे। यह मैदान फिलहाल भर गया है।