नोएडा से एटीएस ने पकड़े 9 नक्सली: एनसीआर में एलर्ट

naxनोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा में यूपी एटीएस ने 3 और नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही अब तक गिरफ्तार किए गए नक्सलियों की संख्या 9 पहुंच गई है। इन नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और डेटोनेटर बरामद किया गया है। गौरतलब है कि शनिवार को यूपी एटीएस ने 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। नक्सलियों की गिरफ्तारी के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
सेक्टर 49 से गिरफ्तार इन नक्सलियों में एक बम बनाने का एक्सपर्ट है। इनकी साजिश एनसीआर में बड़े हमले को अंजाम देने की थी। इनके पास से 6 पिस्टल और 50 से अधिक कारतूस समेत बम बनाने का समान भी बरामद हुआ। जानकारी के अनुसार पकड़े गए सभी नक्सली यूपी-बिहार के हैं। एक नक्सली 2012 से नोएडा में था, जिसकी पुलिस को तलाश थी। प्रदीप कुमार सिंह नाम का ये नक्सली लातेहार में नक्सल कमांडर था।
नक्सलियों की साजिश एक हफ्ते के अंदर दिल्ली-एनसीआर में बड़ी घटना को अंजाम देने की थी। इनके एनसीआर में कई हाइड आउट हैं। कई एजेंसियां पूछताछ में लगी हुई हैं। गिरफ्तार हुए नक्सलियों की नोएडा में स्थानीय अपराधियों के साथ मिलकर एटीएम लूट, अपहरण, हत्या करने की तैयारी थी।