पाक ने बंद नहीं की नापाक हरकत: सीज फायर का उल्लंघन

pak borderजम्मू, पीटीआई। पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे आरएस पुरा सेक्टर में चार घंटे में दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान मोर्टार गोले दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की गयी जो अभी तक जारी है।
इस फायरिंग में बीएसएफ के जवान सुशील कुमार शहीद हो गए हैं। उनके सीने में गोली लगी थी जिसके बाद उन्हें जम्मू के अस्पताल ले जाया गया है जहां उनकी मौत हो गयी। सुशील कुमार हरियाणा के कुरुक्षेत्र इलाके के निवासी थे।
बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तानी रेंजर्स ने सबसे पहले शाम छह बजकर 20 मिनट पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और रात नौ बजकर 45 मिनट पर हमारे ठिकानों पर 82 एमएम के कुछ मोर्टार गोले भी दागे गए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स ने सेक्टर के अब्दुलियान और कोरोताना खुर्द इलाके में मोर्टार से गोले दागे।
संघर्ष विराम उल्लंघन की ताजा घटनाओं से कुछ घंटे पहले दिन में बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा था कि यदि बीएसएफ के किसी भी जवान को निशाना बनाया गया तो पाकिस्तान को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि बीएसएफ पाकिस्तान की ओर से होने वाली किसी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया था कि सीमा पर दिन भर की शांति किसी भी समय अलग मोड़ ले सकती है।