पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज: देंगे कई सौगात

Narendra_Modi_वाराणसी (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम अपने संसदीय क्षेत्र में होंगे। वह महोबा के कार्यक्रम स्थल से सीधे हेलीकाप्टर के जरिए बनारस में डीजल रेल इंजन कारखाना परिसर पहुंचेंगे। डीरेका खेल मैदान में एक घंटे 15 मिनट के कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री पांच विभागों से जुड़ी आठ परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। पीएम सोमवार को दो घंटे पांच मिनट बनारस में रहेंगे।
पीएम के आगमन के मद्देनजर रविवार को एसपीजी ने डीरेका मैदान से बाबतपुर एयरपोर्ट तक 21 गाडिय़ों के काफिले से ग्रैंड रिहर्सल किया। प्रधानमंत्री वापसी में डीरेका मैदान से एयरपोर्ट तक सड़क मार्ग द्वारा जाएंगे। आयोजन स्थल को छावनी में तब्दील कर पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में लेने के साथ ही रूट पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था कर दी गई है। व्यवस्था पर निगरानी के लिए 42 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। इसके अलावा सुरक्षा में एसपीजी, एनएसजी, अद्र्धसैनिक बल सहित 9000 सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं।
केंद्रीय मंत्री कर रहे मानीटङ्क्षरग : प्रधानमंत्री के आयोजन के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्र पांडेय तीन दिनों से शहर में ही डेरा डाले हुए हैं। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल दिल्ली से सुबह ही यहां पहुंच गईं जबकि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान विशेष विमान के जरिए महोबा से देर शाम सीधे बनारस पहुंचे। इनके अलावा रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी तीन दिनों से पूर्वांचल में ही हैं।