प्रदूषण का खर दूषण: सीएम केजरी ने बुलाई आपात बैठक

arvind-kejriwal2नई दिल्ली। देश की राजधानी में प्रदूषण का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार रात को दिल्ली में पॉल्यूशन का रिकॉर्ड टूट गया और प्रदूषण का स्तर इसे मापने वाली मशीन की क्षमता से भी पार जा पहुंचा। यानी यह मशीन के अपर लिमिट को क्रॉस कर गया। रविवार सुबह भी चारों तरफ धुआं ही धुआं छाया हुआ था। प्रदूषण के इस खतरे पर सरकार द्वारा पर्याप्त कदम नहीं उठाए जाने के विरोध में दिल्ली के लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने की योजना बना रहे हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार ने इस मुद्दे पर रविवार दोपहर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर आपात बैठक बुलाई है।
राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण की बदतर स्थिति को देखते हुए उपराज्यपाल नजीब जंग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ सोमवार को बैठक करेंगे, जिसमें प्रदूषण से निपटने के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। उपराज्यपाल कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, उपराज्यपाल प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए मुख्यमंत्री के साथ सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक करेंगे।
बयान में कहा गया है कि बैठक में प्रदूषण से निपटने के लिए तत्काल उठाए जा सकने वाले कदमों पर चर्चा की जाएगी और इसके साथ ही वायु प्रदूषण को कम करने के लिए लघु और लंबी अवधि में उठाए जा सकने वाले कदमों पर भी चर्चा की जाएगी। बैठक में लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन, केंद्रीय पर्यावरण सचिव अजय नारायण झा, दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा और तीनों नगर निगमों के अध्यक्षों को मौजूद रहने को कहा गया है।