राहुल गांधी आये लाइन में: 4 हजार के नोट बदलवाये

rahul-bankनई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पुराने 500 और हजार के नोट बदलने के लिए बैंक पहुंचे। संसद मार्ग स्थित एसबीआई ब्रांच में राहुल गांधी 4 हजार रुपये के नोट बदलने के लिए पहुंचे और आम लोगों के साथ लाइन में खड़े हो गए, राहुल से जब मीडिया ने इसे लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वह अपने नोट बदलवाने के लिए यहां आए हैं। राहुल के साथ ही कांग्रेस की सांसद सुष्मिता भी थी।
इस दौरान राहुल ने 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने के फैसले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना सादा। राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं यहां अपने 4000 रुपए के पुराने नोट बदलने आया हूं। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिना कोई तैयारी अचानक 500 और 1000 रुपये के नोट पर बैन लगा दिया, जिससे आम आदमी को भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि इस बुरे दौर में वो आम जनता के साथ हैं। उन्होंने कहा कि वो भी आम जनता की तरह लाइन में खड़े होकर अपने नोट बदलेंगे। लाइन में लगे लोगों के बीच राहुल ने कहा कि यहां देखिए, क्या कोई सूट बूट वाला लाइन में खड़ा है? सभी आम आदमी यहां हैं। कोई भी पैसे वाला नहीं है। लाइन में खड़े हुए राहुल गांधी ने कहा कि ऐसा कर वह आम जनता के दुख में शरीक हो रहे हैं। सरकार इनके लिए चलनी चाहिए।
राहुल के बैंक पहुंचने से हालात थोड़े से अस्त व्यस्त भी हो गए। आम लोग लाइनें तोड़कर उनके साथ सेल्फी खिंचवाने लगे। लोगों के बीच एक बड़े नेता से मिलने की खुशी भी दिखाई दे रही थी लेकिन उन्होंने माना कि राहुल के बैंक आने से कुछ बदलाव तो नहीं आया। राहुल ने इसके बाद मीडिया से ये भी कहा कि भैया मुझे लाइन में खड़ा रहने दीजिए, बाद में बात करूंगा। उन्होंने कहा कि गरीब को कष्ट हो रहा है। मैं यहां 4 हजार बदलने आया हूं। जब मैं यहां पहुंचा तो लोगों को अंदर कर दिया गया। मैं लाइन में खड़ा होना चाहता हूं। आपको ये समझ में नही आएगा, ना मीडिया को समझ में आएगा, ना पीएम को समझ में आएगा।
बैंक में एक शख्स ने कहा कि अब राहुल गांधी आ गए हैं तो बैंकवाले ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि सब ठीक है। वहीं, दूसरे शख्स ने कहा कि राहुल गांधी के आने से समस्या बढ़ गई है। राजनेताओं को नहीं आना चाहिए। हमारा समय खराब हो रहा है। राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी को इस व्यवस्था से जो दर्द हो रहा है वो दर्द पीएम को समझ नहीं आएगा। राहुल ने कहा कि सरकार आम आदमी की सहूलियम के लिए होनी चाहिए ना कि 15-20 लोगों के लिए हो।
00