राहुल बोले: 15 लोग चला रहे हैं मोदी सरकार

rahul1मुंबई। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को फिर प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोला। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ 15 लोगों की सरकार चला रहे हैं और उन्हीं को फायदा पहुंचाने के लिए जनता को कष्ट पहुंचाया जा रहा है। राहुल का इशारा देश के चुनिंदा उद्योगपतियों की ओर था।
राहुल यहां भिवंडी की एक अदालत में उनके खिलाफ चल रहे मानहानि के मुकदमे की सुनवाई के लिए आए थे। अदालत ने राहुल को 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। राहुल की जमानत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष शिवराज पाटिल ने दी। राहुल के खिलाफ यह मुकदमा पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप लगाने के कारण संघ के कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने दायर किया था। 6 मार्च, 2014 को राहुल ने एक रैली में कहा था कि आरएसएस के लोगों ने महात्मा गांधी की हत्या की थी।
भिवंडी में अदालत से बाहर निकलने के बाद राहुल ने वहां जुटे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम लोगों को संबोधित किया। राहुल ने कहा, बैंकों में जमा किया जा रहा आपका पैसा देश के उन 15-20 उद्योगपतियों को दिया जाएगा, जो प्रधानमंत्री मोदी के मित्र हैं और जिनके 1,10,000 करोड़ रुपये पिछले दो साल में माफ किए जा चुके हैं। इन लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए ही आपको लाइन में लगाया जा रहा है। आपको कष्ट दिया जा रहा है।
राहुल ने मंगलवार को भी कहा था कि एक तरफ आम आदमी को तकलीफ दी जा रही है, दूसरी तरफ विजय माल्या और ललित मोदी जैसे लोग बाहर बैठे हुए हैं। बुधवार को भिवंडी से मुंबई पहुंचने के बाद राहुल ने वकोला क्षेत्र में एक बैंक के बाहर कतार में खड़े लोगों से बात कर उनकी तकलीफें जानने की कोशिश की।