नोटबंदी से मालामाल हो रहा है पेटीएम

paytm
बिजनेस डेस्क। नोटबंदी के बाद लोग कैश की किल्लत से जूझ रहे हैं लेकिन इस मौके को डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम बखूबी भुना रही है। अगर आंकड़ों की बात करें तो पेटीएम के जरिए एक दिन में 7 लाख से ज्यादा ट्रांजेक्शन हुए हैं, यानी एक दिन के भीतर इस प्लेटफॉर्म से 120 करोड़ रुपए का लेन-देन हुआ है। पेटीएम ने 5 बिलियन डॉलर जीएमवी सेल्स के साथ अपने लक्ष्य चार माह पहले पूरे कर लिए हैं।
ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (जीएमवी) का मतलब डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए वस्तुओं की कुल बिक्री का आंकलन होता है। बीते साल पेटीएम के लिए यह आंकड़ा 3 बिलियन डॉलर रहा था। अलीबाबा के समर्थन वाली कंपनी पेटीएम जो कि मोबाइल भुगतान मंच और ई-कॉमर्स दोनों उपलब्ध करवाता है, ने बताया कि हमने रोजाना 7 मिलियन के ट्रांजेक्शन दर्ज किए हैं, जिसकी कुल वैल्यू 120 करोड़ रुपए बैठती है।
पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट सुधांशु गुप्ता ने बताया, पेटीएम ने एक दिन में 7 मिलियन के ट्रांजेक्शन दर्ज किए हैं, जो कि एक दिन में 120 करोड़ के लेन-देन को दर्शाता है। लाखों उपभोक्ता और व्यापारी पहली बार पेटीएम के मंच से मोबाइल भुगतान कर रहे हैं।उन्होंने आगे बताया कि कंपनी मौजूदा समय में रोजाना के मुकाबले ज्यादा ट्रांजेक्शन देख रही है। यह दर रोजाना इस्तेमाल होने वाले डेबिट और क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से ज्यादा है। आपको बता दें कि नोटबंदी के चलते ही पेटीएम में यह भारी ग्रोथ देखने को मिल रही है।