नाजुक बनी है अम्मा की हालत: सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

jayalaitaचेन्नई। मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पडऩे के बाद रैपिड एक्शन फोर्स को जरूरत पडऩे पर हवाई मार्ग के जरिये तमिलनाडु पहुंचाने के इंतजाम किए गए हैं। रैपिड एक्शन फोर्स की नौ यूनिट को जरूरत पडऩे पर भेजने के लिए तैयार रखा गया है। हर यूनिट में करीब 100 सुरक्षाबल होते हैं। तमिलनाडु सरकार के वरिष्ठ मंत्री अस्पताल पहुंचने लगे हैं। जयललिता को दिल का दौरा पडऩे की खबर मिलने के बाद अपोलो अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता जमा हो गए। अस्पताल के इर्द-गिर्द भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है। अस्पताल के आसपास बैरिकेड लगाए गए हैं और निकट की सड़कों पर पुलिस की मौजूदगी है। कल सोमवार को सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का एलान कर दिया है।
अपोलो अस्पताल ने बताया कि उनका इलाज किया जा रहा है और विशेषज्ञ डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से बातचीत की और जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। टेलीफोन पर 10 मिनट हुई बातचीत में राव ने सिंह को मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जानकारी दी और कहा कि उनका इलाज कर रहे चिकित्सक सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। राव महाराष्ट्र के राज्यपाल हैं और तमिलनाडु का अतिरिक्त प्रभार उनके पास है।
जयललिता को 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था। कई डॉक्टरों ने उनका इलाज किया जिसमें ब्रिटेन से आए विशेषज्ञ भी शामिल हैं। इसके पहले रविवार शाम ही जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके ने बयान जारी कर कहा था कि जयललिता अब ठीक हैं। इसके कुछ ही घंटों बाद एआईडीएमके ने ही अपने ट्विटर अकाउंट से जयललिता को कार्डिएक अरेस्ट होने की जानकारी दी। इस खबर के सामने आते ही अपोलो अस्पताल के बाहर जयललिता के समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई है। खास तौर महिलाओं ने बड़ी संख्या में पहुंच कर वहां रोना शुरू कर दिया है। अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।