कैसा हो आपका बैग, जो दे आपकी पर्सनालिटी को नया अंदाज

woman-bag
फीचर डेस्क। आप कितनी स्टाइलिश है यह केवल आपकी ड्रेसिंग सेंस से ही नहीं बल्कि आपकी एक्सेसरीज से भी पता चलता है. आपकी पर्सनालिटी में छोटी-छोटी चीजें काफी अहम रोल अदा करती हैं. इसी में से एक है आपका पर्स. जी हां, दिखने में आम लगने वाले आपका बैग आपकी पर्सनालिटी बना और बिगाड़ दोनों सकता है. इसलिए इनका चयन बेहद सोच-समझकर करना चाहिए.
अगर आपके पास इनमें से एक भी बैग है तो यकीनन आपको किसी और चीज की जरूरत नहीं होगी. हफ्ते में हर रोज नए-नए बैग्स से अपनी फैंड्स की बीच स्टाइलिश रहने का मौका न छोड़ें.
क्विल्टिड डिजाइन, सिग्नेचर लॉक और चैन की स्टैप आपको इन बैग्स को खरीदने को मजबूर जरूर कर देंगे. इन बैग्स को फैशनपरस्तों की पहली पहचान माना जाता है.
अगर आप पार्टी में बिल्कुल यूनिक लुक के लिए छाना चाहती हैं तो ये बैग्स ट्राई करें. यह जींस, साड़ी या फिर सूट हर किसी पर बेहद फबते हैं.
क्रिश्चियन डायर से निकले इस स्टाइल के बैग काफी ट्रेंडी लुक देते हैं. अपने बार्थरोब में इन बैग्स को जगह जरूर दें.
लकड़ी की एक्सेसरीज लिए ये बैग्स काफी खूबसूरत लगते हैं. इनका सेल्फ का प्रिंट इनकी खूबसूरती और बढ़ा देता है. इस तरह के बैग्स सूट पर काफी सुंदर लगते हैं. इस तरह के बैग्स पहली बार 1950 में बनाए गए थे, जो आजतक पसंद किए जा रहे हैं.
बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता के पास इस तरह के बैग्स अकसर देखे जाते हैं. आप चाहें ऑफिस में हों या इवनिंग पार्टी में ये दोनों ही जगहों पर आपको स्टाइलिश लुक देंगे.
अगर आप अपने बैग्स को रफ एंड टफ तरीके से इस्तेमाल करना पसंद करती हैं तो स्लाउची बैग्स आपके लिए बेहद अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं. सॉफ्ट मटेरियल से बने होने के कारण इन्हें कहीं भी मोड़कर रखा जा सकता है. मजेदार बात ये है कि मुडऩे के बाद भी ये पहले की शेप में आसानी से आ जाते हैं.
कैसे करें अपने बैग की केयर
कुछ बैग्स ऐसे होते हैं जिन्हें घर पर धोया नहीं जा सकता, ऐसे में बैग्स को कहीं भी रखने की प्रवृति से बचें. ये ध्यान रखें कि इन पर जमी डस्ट इनके लुक को यकीनन खराब करेगी.
जिस तरह बैग का बाहरी हिस्सा महत्वपूर्ण है उसी तरह उसका अंदरूनी हिस्सा भी. समय-समय पर बैग के इस हिस्से की सफाई करते रहें.
बैग में कुछ भी ऐसा न रखें जो आपकी जरूरत के मुताबिक न हो. ज्यादा भरा हुआ बैग देखने में काफी खराब लगता है.
बैग्स को घर में धोने की बजाए ड्राईक्लीन करना ज्यादा बेहतर रहता है.
बैग्स को उसके ओरिजनल स्टाइल में पसंद करें, उस पर एक्स्ट्रा एक्सेसरीज न लगाएं.