राहुल बोले: गरीबों का पैसा खींचो, अमीरों का पैसा सींचो

rahul lkoपणजी, (एएनआई)। शुक्रवार दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात के ठीक बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गोवा पहुंचकर पीएम पर जमकर हमला किया। मंच से लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछले ढाई साल में एक प्रतिशत अमीरों ने देश के 60 प्रतिशत पैसे पर कब्जा कर लिया। नोटबंदी के मुद्दे पर राहुल ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि सभी कैश काला धन नहीं है और सभी काला धन कैश नहीं है। नोटबंदी से गरीबों को दिक्कतें हो रही हैं।
उन्होंने कहा कि सिर्फ छह प्रतिशत काला धन कैश में है। 94 प्रतिशत काला धन सोने और रिय़ल स्टेट में है। ये बात मोदी जी जानते हैं। लाखों करोड़ रुपए विदेशों में बैंक खाते में जमा है। कितने लोगों को मोदी जी ने जेल में डाला।
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि 1त्न लोगों ने बैंक से आठ लाख करोड़ रुपये हड़प रखा है। जब किसान पैसे नहीं वापस दे पाता है तो आप उसे तंग करते हैं। पर जब देश के अमीर लोग पैसे नहीं देते हैं तो उन्हें नॉन परफार्मिंग एसेट कहते हैं। 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपया माफ किया। 2 करोड़ रुपया माल्या का माफ कर दिया। राहुल ने कहा कि नोटबंदी का मुख्य उद्देश्य था गरीबों का पैसा खींचो और अमीरों का पैसा सींचो।