केजरीवाल बोले: पीएम ले रहे हैं उद्योगपतियों से घूस

KEJRIWAL-SISODIAलखनऊ (जेएनएन)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लखनऊ में नोटबंदी के खिलाफ रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाया है। लखनऊ के रिफाह-ए-आम क्लब के मैदान में आज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी सरकार के मंत्रियों तथा विधायकों ने भी जनसभा को संबोधित किया। सभा में केजरीवाल के मंत्रियों ने संसदीय मर्यादा को भी लांघ दिया।
जनसभा ने अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के साथ ही बाहर के पूंजीपतियों से रिश्वत लेने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने कहा कि उनके पास मोदी के रिश्वत लेने के सुबूत हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पास बड़ी मात्रा में आयकर विभाग के दस्तावेज हैं, जिनसे साबित हो जाएगा कि पीएम मोदी ने पूंजीपतियों से रिश्वत ली है।
लखनऊ के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र के गोलागंज के रिफाह-ए-आम क्लब के मैदान में केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर मामले में अपना फैसला थोपने का काम करते हैं। वह न तो किसी गरीब के बारे में सोच रहे हैं और न ही किसान की बदहाली का उनको अनुमान है। मोदी तो देश के शीर्ष बिजनेसमैन के पक्ष में हर काम को अंजाम दे रहे हैं।
केजरीवाल के कपिल मिश्र जनसभा में संसदीय मर्यादा को भूल गए। मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में एक शासक मुहम्मद शाह रंगीला था। जिसने घोड़े को वित्त मंत्री बना दिया था और नरेंद्र मोदी ने गधे को वित्त मंत्री बना दिया। कपिल ने कहा यह माइंडलेस गवर्नमेंट है। कपिल ने कहा कि बड़े उद्योगपति के आठ लाख करोड़ रुपए लोन माफ करने की तैयारी चल रही है। कपिल ने कहा कि मोदी देश का गद्दार है। उसने पाकिस्तान जाकर नवाज शरीफ के घर केक खाया और महबूबा को कश्मीर का सीएम बनाया। आइएसआइ के अफसर को पठानकोट की जांच के लिए बुलाया। कपिल ने कहा कि आप लोग उत्तर प्रदेश में घूमकर कहना और काले कुत्ते को वोट देना लेकिन भाजपा को नहीं।
आप के प्रवक्ता आशीष खेतान ने कहा कि नोटबंदी से आम आदमी परेशान है। ढाई साल में मोदी ने रेड्डी और येदियुरप्पा पर क्या कार्रवाई की। उत्तर प्रदेश में में भी जनार्दन रेड्डी हैं और आपको पता है कि वह कौन हैं। खेतान ने गायत्री प्रसाद प्रजापति पर निशाना साधा। खेतान ने जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी और घोटालेबाजों पर किया हमला। उन्होंने कहा कि मोदी की नोटबंदी से ईमानदार शरद पवार और विजय माल्या खुश हैं।
इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केंद्र सरकार पर पांच सौ व हजार रुपए के बंद करने के मामले में आठ लाख करोड़ रुपए के गंभीर घोटाले का आरोप जड़े।
आम आदमी पार्टी (आप) की रैली में सभी वक्ता पीएम मोदी पर हमलावर रहे। दिल्ली के विधायक नरेश यादव व अखिलेश पति त्रिपाठी के साथ ही अन्य नेताओं ने पीएम मोदी और राहुल गांधी की मुलाकात पर सवाल उठाए। इन सभी ने कहा कि राहुल गांधी अब अगस्त्या घोटाले में सोनिया और जमीन घोटाले में राबर्ट बाड्रा को बचाने के लिए पीएम मोदी से मिले थे। इन सभी ने सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ ही बसपा प्रमुख मायावती पर भी हमला बोला। मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा लखनऊ में दोपहर दो बजे ही भाजपा का सूरज डूब रहा है। अरविंद केजरीवाल ने मेरठ व वाराणसी में अरविंद केजरीवाल नोटबंदी के खिलाफ जनसभा की थी। केजरीवाल की यूपी में यह तीसरी रैली थी। लखनऊ में कल रात आप के नेता और कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाली थी।